तहकीकात फटा फट खबरे - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 29 August 2018

तहकीकात फटा फट खबरे











उन्नाव - विधायक कुलदीप सेंगर प्रकरण में सीबीआई के गवाह यूनुस की मौत पर उठे सवालों औरपांच दिनों से मचे घमासान के पटाक्षेप में पुलिस और प्रशासन लगातार 18 घंटे तक पसीना पसीना रहा।  पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यूनुस की मौत की वजह सामने नहीं आई है। डाक्टरों ने विसरा सुरक्षित किया है। विसरा की फोरेंसिक लैब में जांच होगी।


श्रीनगर - जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया आतंकियों के पास से भारी मात्रा हथियार बरामद किए गए हैं। बुधवार सुबह सुरक्षाबलों अनंतनाग के मुनवार्ड इलाके में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।जिसके बाद आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने अभियान चलाया। काफी देर  तक चली इस मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया गया। आतंकियों के खिलाफ इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस, सेना और सीआरपीएफ के जवान शामिल थे।फिलहाल सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है।


लखनऊ - आवास और शहरी विकास मंत्रालय ने खुले में शौंच से रोकने की महात्वाकांक्षी योजना के बाद अब ओडीएफ+ और ओडीएफ++मतलब खुले में मूत्र त्याग को भी रोकने का नियम लागू करने का प्रोटोकॉल जारी किया है। जो कि स्वच्छ भारत मिशन शहरी के लिये अगला कदम है और इनका लक्ष्य स्वच्छता परिणामों में स्थायित्व सुनिश्चित करना है। नए मानदंडों के तहत, ओडीएफ+ (खुले में शौच से मुक्त प्लस) घोषित करने केइच्छुक शहरों और कस्बों को खुले में शौच से मुक्त होने के आलावा लोगों द्वारा खुले में मूत्रत्याग से भी मुक्त होना चाहिये।

गोरखपुर - देवरिया कांड की जांच में जुटी एसआइटी ने संस्था से जुड़े तीन ¨बदुओं की जांच मजिस्ट्रेट से कराने का निर्णय लेकर प्रकरण में नया मोड़ दे दिया है। एसआइटी अध्यक्ष व अपर पुलिस महानिदेशक अपराध संजय ¨सघल ने जिलाधिकारी को 25 अगस्त को पत्र लिखकर अनुरोध किया है। एसआइटी का पत्र मिलते ही डीएम ने एसडीएम सदर रामकेश यादव को तत्काल जांच करने के निर्देश दिए हैं।

कानपुर-अक्टूबर से प्रदेश सरकार किसानों को मुफ्त में चना, लाही व अलसी के बीज देगी। किसान खेती में रासायनिक खाद का प्रयोग करने से बचें और जैविक खेती की ओर कदम बढ़ाएं। जैविक खेती के लिए गोमूत्र व गाय का गोबर उपयोग करें। इससे संबंधित एक मिश्रण मैंने खुद तैयार कर प्रयोग किया जिसके बेहतर परिणाम देखने को मिले हैं। मुख्यमंत्री ने भी इस कवायद के लिए अहम जिम्मा मुझे सौंपा है। मंगलवार को यह बातें  कृषि राज्यमंत्री रणवेंद्र प्रताप सिंह ने कहीं। वह चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) में शुरू हुए एग्री इनपुट कान्क्लेव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे




No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।