कन्नौज में शिक्षाविभाग के अधिकारियों की प्रताड़ना से परेशान एक शिक्षक ने आत्महत्या कर ली - तहकीकात न्यूज़

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 20 October 2018

कन्नौज में शिक्षाविभाग के अधिकारियों की प्रताड़ना से परेशान एक शिक्षक ने आत्महत्या कर ली

रिपोर्ट - मोबीन मन्सुरी

कन्नौज में शिक्षाविभाग के अधिकारियों की प्रताड़ना से परेशान एक शिक्षक ने आत्महत्या कर ली, सूचना मिलते ही सभी साथी शिक्षक मौके पर पहुंचे जहां फांसी पर लटके हुए शव के पास से एक सोसाइड नोट भी मिला है



जिसमे अधिकारियों पर अतिरिक्त डियूटी दिए जाने की प्रताड़ना का आरोप लगाया गया है उसमे साफ़ लिखा है कि उसकी मौत का जिम्मेदार शिक्षा विभाग ही है इसके आलावा और कोई दूसरा नहीं है। शिक्षक की इस मौत से आक्रोशित सभी शिक्षक शिक्षा विभाग पर रोष प्रकट कर रहे। है  

प्राथमिक विद्यालय कसियापुर छिबरामऊ के शिक्षा मित्र पवन कुमार ने फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली । जिसके पास से एक सोसाइड नोट मिला है जिसमें शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर टार्चर करने का आरोप लगाया गया है। मौके पर सूचना के बाद सभी शिक्षा मित्र पहुंचे शव को सौ शैया अस्पताल छिबरामऊ में भेजा गया है। 
सोसाइड नोट के आलावा भी कुछ और मृतक के दस्ताबेजो का जिक्र किया गया है जिसमे भी जानकारी से यह साफ़ हो रहा है कि मृतक शिक्षक अपनी इस नौकरी से काफी परेशान था जिससे वह नौकरी से तंग आकर आत्म ह्त्या करने को मजबूर हुआ। 
बीएलओ डियूटी में गैर हाजिर होने पर उसके वेतन काटे जाने की कार्यवाही पर भी उसने अपने अच्चाधिकारियों से बीआरसी की शिकायत भी की थी इसके बावजूद उसकी कोई सुनवाई नहीं की जा रही थी और विभाग द्वारा उलटा उसे ही टार्चर कर परेशान किया जा रहा था।

No comments:

Post a Comment