कानपुर -अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड - तहकीकात न्यूज़

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 16 October 2018

कानपुर -अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड

 
ब्यूरो कानपुर-रवि गुप्ता

चकेरी पुलिस ने अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड किया। पुलिस ने गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी के 21 दो पहिया वाहन बरामद किए है। जिसमें महाराष्ट्र से चोरी की गयी साढे तीन लाख की बाइक भी शामिल है। गिरोह के लोग चोरी की बाइकों को एक प्लाट में डम्प रखते थे। और जरूरत के मुताबिक गाडियों को निकाल कर उन्हें बेच देते थे। 

चकेरी पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान सोमवार की रात दो बाइको से चार अभियुक्तों को स्वर्ण जयंती बिहार के पास पकड़ा और गाडी के पेपर मांगे ,लेकिन अभियुक्तों के पास दोनों बाइको के कागजात नहीं होने पर पुलिस ने संदिग्ध युवको कढ़ाई से पूछताछ की तो अभियुक्तों ने अपना गुनाह काबुल किया।  जिसके बाद पुलिस ने अभियुक्तों की निशानंदेही पर एक खाली प्लाट से 21 दोपहिया वाहन बरामद किए।इस प्लाट को गैंग ने  किराए पर ले रखा था।जिसमे गाड़िया रक्खी जाती थी। तीन महिने पहले ही मुम्बई से बाइक चोरी करके गिरोह के सदस्य उसे बेचने कानपुर लाए थे। गिरोह का नेटवर्क महाराष्ट्र में भी होने की जानकारी पुलिस को मिली है,जिसकी कड़िया तलाशी जा रही है। 

एसपी सिटी राजकुमार अग्रवाल ने बताया की गिरोह के लोग चोरी के वाहन कानपुर के महाराजपुर,,,कल्यानपुर,,,,और जनपद उन्नाव,,,हमीरपुर,,कन्नौज,,बांदा के साथ ही कई अन्य शहरों में बेच चुके है,ये लोग अपने वाहन ज्यादातर गांव के भोले भाले लोगो बेचते थे इनके  महराष्ट्र से भी जुड़े है ये चोरी के वाहनों को खली प्लाट रखते थे वही प्लाट को बाकायदा किराये रक्खा था पकडे  गए अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है।

No comments:

Post a Comment