गोरखपुर - चौरीचौरा पुलिस पर भारी पड़े अपराधी राड से मारकर घायल कर दिया दरोगा की पिस्टल भी छीनी - तहकीकात न्यूज़

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 15 October 2018

गोरखपुर - चौरीचौरा पुलिस पर भारी पड़े अपराधी राड से मारकर घायल कर दिया दरोगा की पिस्टल भी छीनी

गोरखपुर ब्यूरो - कृपा शंकर चौधरी 
 
राज्य सरकार एवं प्रशासन के द्वारा अपराधियों पर लगाम लगाने की कोशिश विफल होती दिख रही है। अपराधियों का मनोबल इतना बढ़ गया है कि पुलिस पर फायरिंग कर एवं राड से मारकर घायल कर दिया जा रहा है। 



मामला गोरखपुर के चौरीचौरा थाना अंतर्गत रौतनिया सरदार गांव का है। पुलिस को सूचना मिली कि रौतनिया गांव का कई केसों में वांछित अपराधी मिथुन पासवान कोई नया अपराध करने की योजना बना रहा है। पुलिस द्वारा दबिश देने के लिए थानाध्यक्ष सहित टीम रात में रवाना हो गई किन्तु मौके पर अपेक्षा से ज्यादा लोगों के होने एवं सामने से फायरिंग के कारण पुलिस पर अपराधी भारी पड़े नतीजतन दरोगा घनश्याम वर्मा एवं सिपाही बंसनरायण गौड़ गोली से घायल हो गए 



और एक सिपाही शैलेन्द्र सिंह को अपराधियों ने राड से मारकर घायल कर दिया इसके अलावा अपराधियों द्वारा दरोगा की पिस्टल भी छीन लिया गया। किसी तरह से घायलों को मेडिकल कॉलेज पहुंचाया गया जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

पुलिस द्वारा दबिश की योजना पर भी प्रश्न उठ रहा है कि वांछित अपराधी को कम आंका गया और दबिश की योजना ठीक ढंग से नहीं बनाई गई। सुत्रो से पता चलता है कि जिसकी अगुवाई में यह योजना बनाई गई वह मौके पर ठीक ढंग से कार्य करने में विफल रहे। इनके द्वारा मौके से हटने की बात कही जा रही है जिससे अपराधी भारी पड़े।

घटना की जानकारी होने पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचा गया किन्तु रात का फायदा उठाकर अपराधी भाग चुके थे। बताया गया कि पुलिस की गोलियों से अपराधी भी घायल हुए हैं जिनकी तलाश जारी है। एडीजी के द्वारा भी मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया गया।

1 comment: