फर्रुखाबाद - नौकरी पाने के लिए दूसरे के शैक्षिक अभिलेखों का किया इस्तेमाल 'जानकर रह जाएंगे दंग' - तहकीकात न्यूज़

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 14 October 2018

फर्रुखाबाद - नौकरी पाने के लिए दूसरे के शैक्षिक अभिलेखों का किया इस्तेमाल 'जानकर रह जाएंगे दंग'

फर्रुखाबाद रिपोर्ट - पुनीत मिश्रा 
 
नौकरी पाने के लिए लोग दिन-रात एक करके मेहनत करते हैं...लेकिन यूपी के फर्रुखाबाद जिले में एक शख्स की करतूत सामने आई तो सभी हैरान रह गए। बात ही कुछ ऐसी थी जिसने भी सुना दांतों तले उंगलियां दबाने को मजबूर हो गया। एक व्यक्ति ने दूसरे के अभिलेखों पर सिपाही की नौकरी पा ली।



उसने जिस व्यक्ति के अभिलेखों का इस्तेमाल किया वो कोई और नहीं बल्कि रिश्ते में उसका साला था। दूसरे के शैक्षिक अभिलेखों से सिपाही बनने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ सीओ मोहम्मदाबाद ने जुलाई 2018 में फतेहगढ़ कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पढ़िए इस फर्जीवाड़े की हैरान कर देने वाली पूरी कहानी...

वर्ष 2015 में मेरापुर थाना क्षेत्र के गांव नगला श्योगनपुर निवासी नितेंद्र यादव पुत्र प्रेम सिंह भर्ती हो गया था। ट्रेनिंग में जाने से पहले उसके खिलाफ किसी ने शिकायत शासन को भेज दी। शासन से पुलिस अधीक्षक फतेहगढ़ को जांच के आदेश आए। तत्कालीन एसपी ने सीओ मोहम्मदाबाद को जांच सौंपी थी।

सीओ मोहम्मदाबाद ने जांच में पाया कि नितेंद्र यादव ने अपने साले रजनीश यादव निवासी मेरापुर के शैक्षिक अभिलेख नौकरी पाने के लिए लगाए हैं। सीओ मोहम्मदाबाद ने 13 जुलाई 2018 को फतेहगढ़ कोतवाली में नितेंद्र यादव के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसकी विवेचना याकूतगंज चौकी प्रभारी सीएल दिवाकर को दी गई। शुक्रवार रात चौकी प्रभारी सीएल दिवाकर ने घर से नितेंद्र यादव को गिरफ्तार कर लिया। शनिवार को पुलिस ने उसका चालान कर दिया।

No comments:

Post a Comment