बस्ती / सल्टौआ - आरोग्य मेले में इलाज के साथ पशुओं को निरोग रखने की जानकारी दी गई - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 2 December 2018

बस्ती / सल्टौआ - आरोग्य मेले में इलाज के साथ पशुओं को निरोग रखने की जानकारी दी गई



जिला संवाददाता बस्ती 

विकास खण्ड सल्टौआ क्षेत्र के ग्राम पंचायत औड़जंगल में रविवार को पशु आरोग्य मेले का आयोजन किया गया। मेले में दो सौ पशुओं का स्वास्थ्य जांच कर पशुपालकों में दवा का वितरण किया गया। 
 
 
 
 
मेले का उद्द्घाटन क्षेत्रीय विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया। विधायक ने मेले में आए हुए पशुपालकों से कहा कि सरकार किसानों की आय दो गुनी करने के उद्देश्य से गांव गांव पशु आरोग्य मेला लगा कर किसानों के पशुओं का उपचार निःशुल्क कर रहीं है। किसान खेती के साथ पशुपालन कर अच्छी आमदनी कर सकता है।
 
 
 
 डॉ विजय श्रीवास्तव ने पशुओं में होने वाली रोगों व बचाव के लिए उपाय बताया। उप मुख्य चिकित्साधिकारी जय सिंह यादव ने पशुपालन विभाग की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया। डॉ एस डी द्ववेदी ने टीकाकरण , कृतिम गर्भाधान , पशुओं में होने वाले बाँझपन के कारण व बचाव के बारें में बताया। इस मौके पर पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य प्रदीप पांडेय , ग्राम प्रधान बाठे चौधरी , डॉ रामजी यादव , पशुधन प्रसार अधिकारी वीरेश कुमार श्रीवास्तव , नुरुल हुदा , कनक पांडेय , राजेश पांडेय , कन्हैया किसान , रामनयन , रामतौल , झिनकान , भागीरथी , रामधनी , रामअचल , चंद्रभान , रहमू , रामअजोर , रामगोविंद , बुधिराम , त्रिलोकी रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।