इग्लिश मीडियम जूनियर हाईस्कूल करमैनी मे वार्षिक उत्सव एवं शिक्षक सम्मानसमारोह - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

Tahkikat News App

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 28 February 2020

इग्लिश मीडियम जूनियर हाईस्कूल करमैनी मे वार्षिक उत्सव एवं शिक्षक सम्मानसमारोह

ब्यूरो गोरखपुर कृृृपा शंकर चौधरी

गोरखपुर। शिक्षा के विकास पर सरकार द्वारा सार्थक पहल एवं गोरखपुर के पिपराइच स्थित इग्लिश मीडियम जूनियर हाईस्कूल करमैनी के अध्यापकों के अनवरत प्रयास से विद्यालय विकास की ओर अग्रसर है। गत वर्षों की भाति इस वर्ष भी विद्यालय मे नई शुरुआत करते हुए 29 फरवरी समय 11 बजे द्वितीय कम्प्यूटर व पुस्तकालय का शुभारंभ किया जा रहा है । इसके अलावा शिक्षक सम्मान समारोह एवं पुरस्कार वितरण व वार्षिकोत्सव का भी आयोजन होना है। इस अवसर पर मुख्य अतिथि बेसिक शिक्षा अधिकारी भूपेन्द्र नरायण सिंह एवं अध्यक्ष प्राथमिक शिक्षक संघ गोरखपुर भक्तराज राम त्रिपाठी कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

प्रधानाध्यापक मकसूद अहमद सिद्धीकी ने बताया कि विद्यालय को इस मुकाम तक लाने मे स्थानीय स्टाफ की अहम भूमिका रही है। 
गौरतलब है कि करमैनी विद्यालय में पढने वाले बच्चों का सारीरिक मानसिक एवं वैज्ञानिक विकास पर ध्यान देते हुए शिक्षण कार्य किया जाता हैं। इसी का नतीजा है कि यहां बच्चों की संख्या प्रयाप्त है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।