वाराणसी में आज 7 कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है-जिलाधिकारी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 24 April 2020

वाराणसी में आज 7 कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है-जिलाधिकारी

कैलाश सिंह विकास

वाराणसी में आज 7 कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है-जिलाधिकारी

पूर्व के 6 हॉट स्पॉट के साथ अब एक और 7 वा हॉट स्पॉट मंडौली बनाया जा रहा है


      जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को वाराणसी में 7 कोरोना सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है। इसमे मदनपुरा हॉट स्पॉट के 6 लोग हैं। सभी 6 लोग एक दिल्ली से लौटे मदनपुरा के जमाती व्यक्ति की कांटेक्ट ट्रेसिंग से जानकारी में आये थे। यह 55 वर्षीय जमाती व्यक्ति पहले कोरोना नेगेटिव था। जिसका कुछ दिन बाद लिया गया सैंपल पॉजिटिव हो गया था। इनकी कांटेक्ट ट्रेसिंग में इनके साथ मस्जिद में नमाज पढ़ने वाले व अन्य मिला कर कुल 41 व्यक्तियों को पुलिस के द्वारा चिन्हित किया गया था। उन्ही के सैंपल में से ये 6 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। जमाती व्यक्ति पहले से पं0 दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय के आइसोलेशन वार्ड में है।
       जिलाधिकारी ने बताया कि मदनपुरा हॉट स्पॉट में पहले से 7 कोरोना पॉजिटिव लोग हैं। अब नए लोगो को मिला कर इस हॉट स्पॉट के 13 लोग पॉजिटव हो गये हैं। इसके अतिरिक्त एक 29 वर्षीय व्यक्ति मंडौली, थाना क्षेत्र मडुवाडीह से भी पॉजिटिव पाया गया है। यह दवा व्यवसायी है। यह व्यक्ति पं0 दीनदयाल उपाध्याय राजकीय चिकित्सालय में जांच के लिए आया था, उस समय इनको खांसी, बुखार था। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर में इसका सैंपल 20 अप्रैल को लिया गया था। पूर्व के 6 हॉट स्पॉट के साथ अब एक और 7 वा हॉट स्पॉट मंडौली बनाया जा रहा है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।