क्या क्या करना पडता हैं कोरोना योद्धाओं को - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 2 April 2020

क्या क्या करना पडता हैं कोरोना योद्धाओं को


कैलाश सिंह विकास
वाराणसी। कोरोना वायरस से जंग के दरमियान योद्धाओं को काफी कुछ सोचना व सतर्कता वर्तना पड रहा है। एक तरफ जनसेवा की जिम्मेदारी तो दूसरी ओर अपनी और अपने परिवार को भी संभालने का भी निर्वहन किया जा रहा है।
वाकया एक योद्धा सिपाही की है जो ड्यूटी पर से लालपुर स्थित अपने आवास पर पहुंचे किन्तु कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से घर में एंट्री ही नहीं की।प्यास लगी थी इसलिए उन्होंने फोन पर ही पत्नी को बोल दिया था कि लोगों के बीच प्रतिदिन ड्यूटी करने के कारण वह घर के अंदर तुरन्त नहीं आएंगे।अपनी दोनों बेटियों को दूर रखने की हिदायत दी थी।सिपाही ने घर के बाहर ही पानी पिया।बच्चे कमरे में चले गए तो अंदर घुसे और बाथरूम में कपड़े उतारकर तुरन्त वाशिंग मशीन में डाल दिया और स्नान किया उसके बाद परिवार में गए।सिपाही के मुताबिक कोरोना के डर से वह बच्चों को खुद से दूर रखना चाहते हैं,लेकिन दोनों बेटियां हैं कि मानती ही नहीं।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।