विधानसभा सत्र में प्रमुखता से इस मुद्दे को उठाया जाएगा-अजय कुमार लल्लू - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 19 August 2020

विधानसभा सत्र में प्रमुखता से इस मुद्दे को उठाया जाएगा-अजय कुमार लल्लू

 प्रदेश कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष  अजय कुमार लल्लू  ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर उ0प्र0 के अंशकालिक खेल प्रशिक्षकों की समस्याओं को त्वरित निराकरण किये जाने का अनुरोध किया है। पत्र में उन्होने लिखा है कि विगत 5 माह से नवीनीकरण न होने से 25 मार्च 2020 से सेवाएं समाप्त कर दिये जाने के चलते इनके समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। 

डिप्लोमा धारक खेल प्रशिक्षक एसोसिएशन उ0प्र0 के सचिव श्री विकास यादव द्वारा किये गये अनुरोध पर श्री अजय कुमार लल्लू ने मुख्यमंत्री को पत्र में कहा है कि 01 अप्रैल 2020 से इन प्रशिक्षकों का नवीनीकरण होना था लेकिन लाक डाउन के चलते नहीं हो पाया है जिससे इन्हें परिवार के भरण पोषण में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने पत्र में उल्लेख किया है कि खेल प्रशिक्षकों को जब सेवा में रखा जाता है तो किसी अन्य जगह सेवा न करने का बान्ड भरवाया जाता है। इतने बड़े प्रदेश में लगभग 100 परमानेन्ट कोच भी नहीं हैं। इन अंशकालिक प्रशिक्षकों के प्रति विभाग के निदेशक का व्यवहार ठीक नहीं है यहां तक कि इन्हें परमानेन्ट करने सम्बन्धी फाइल भी इनके यहां लम्बित पड़ी हुई है। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने प्रदेश के मुख्यमंत्री से अंशकालिक खेल प्रशिक्षकों तुरन्त न्याय दिलाते हुए इनकी समस्याओं के त्वरित निराकरण  कराने का अनुरोध किया है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।