BASTI एक तिहाई सभासदों के साथ संपन्न हुई नगर पंचायत की बोर्ड बैठक - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 13 October 2020

BASTI एक तिहाई सभासदों के साथ संपन्न हुई नगर पंचायत की बोर्ड बैठक

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

एक तिहाई सभासदों के साथ संपन्न हुई नगर पंचायत की बोर्ड बैठक

 तीन मनोनीत सहित 11 सभासदों ने किया बोर्ड बैठक का बहिष्कार

उपस्थित सभासदों के प्रस्ताव सुरक्षित, कोई स्वीकृति नहीं

*रुधौली:* स्थानीय नगर पंचायत के मासिक बोर्ड बैठक मंगलवार को सभागार में की गई। बोर्ड बैठक में महज एक तिहाई सभासद उपस्थित रहे, जबकि मनोनीत तीन सहित 11 सभासदों ने प्रस्तावित किए गए कार्यों को पहले से स्वीकृत होने का आरोप लगाते हुए बोर्ड बैठक का बहिष्कार किया।
      बताते चलें कि मंगलवार को नगर पंचायत के सभागार में अधिशासी अधिकारी अवनी सिंह चेयरमैन धीरसेन निषाद की मौजूदगी में नगर पंचायत बोर्ड बैठक संपन्न हुई बैठक में विभिन्न विकास कार्यों पर चर्चा करते हुए चेयरमैन ने कहा कि बोर्ड बैठक में विकास के मुद्दों पर चर्चा की जाती है, इसमें सभी सभासदों को उपस्थित होना चाहिए। कोरोना कॉल में लॉकडाउन के चलते तमाम विकास कार्य बाधित हुए जिनकी क्षतिपूर्ति अब नगर पंचायत द्वारा की जाएगी। दूसरी ओर बहिष्कार करने वाले 11 सभासदों की ओर से शांति नगर वार्ड के सभासद गोपाल सिंह का कहना है कि बोर्ड बैठक में दिए गए कुछ प्रस्ताव पर बालेश्वरी नगर वार्ड और लोहिया नगर वार्ड सहित अन्य वार्डों में पहले से ही बजट स्वीकृत होकर कार्य चल रहे हैं। यह पूरी तरह से भ्रष्टाचार में आता है, इन्हीं कारणों के चलते बोर्ड बैठक का बहिष्कार किया गया है। यदि कार्य पहले से स्वीकृत है तो उनका प्रस्ताव कब हुआ और यदि प्रस्ताव पहले हो चुका है तो अब उसको प्रस्ताव में लाने की क्या आवश्यकता है? इस संबंध में अधिशासी अधिकारी अवनीश सिंह का कहना है कि बोर्ड बैठक के संबंध में सूचना सभी सभासदों को पत्राचार के माध्यम से दी गई थी, वे बोर्ड बैठक का बहिष्कार क्यों कर रहे थे इस संबंध में उनसे चर्चा की जाएगी।
      बैठक में सभासद सुशीला देवी, लालमन कनौजिया, मोहम्मद आजम, अनिल कुमार मौर्य, विवेक सिंह, इसहाक अली, श्रीमती रानी सिंह मौजूद रहे। जबकि सभासद मोहम्मद अमीन, श्रीमती राधा चौधरी, गोपाल सिंह, विकास पांडेय, कलावती देवी, जामवंती देवी, शशांक कुमार, चंद्रशेखर निषाद एवं मनोनीत सभासद आनंद बहादुर सिंह, रामउग्रह जयसवाल व शशिभूषण सिंह बोर्ड बैठक में नही शामिल हुए।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।