डॉ काउंट सीजर मैटी का जन्मदिन बख्शी तालाब वीरेन्द्र धर्म कांटा पर धूमधाम से मनाया गया - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

Tahkikat News App

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 11 January 2021

डॉ काउंट सीजर मैटी का जन्मदिन बख्शी तालाब वीरेन्द्र धर्म कांटा पर धूमधाम से मनाया गया


लखनऊ। 
इलेक्ट्रो होम्योपैथिक चिकित्सा शास्त्र के जनक डॉ काउंट सीजर मैटी का जन्मदिन बख्शी तालाब वीरेन्द्र धर्म कांटा पर धूमधाम से मनाया गया।जन्मदिन समारोह के मुख्य अतिथि संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अंजनी पांडे ने मैटी जी के चित्र पर माल्यार्पण करके कार्यक्रम की शुरुआत की। राष्ट्रीय अध्यक्ष अंजनी पांडे ने कहा कि मैं ऐसे महान वैज्ञानिक को बार बार प्रणाम करता हूं ,जिन्होंने इलेक्ट्रो होम्योपैथिक जैसी चिकित्सा पद्धति का जन्म देकर गरीब व बेसहारा लोगों का कल्याण किया। इलेक्ट्रो होम्योपैथिक चिकित्सा विज्ञान की दवाएं निरापद, प्राकृतिक तथा विषविहीन तथा पूर्णतया पेड़ पौधों पर आधारित हैं । कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ देवेंद्र पाठक ने कहा कि समय-समय पर गांव में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन भी किया जाएगा। असाध्य बीमारियों में इस दवा का बहुत ही असर होता रहा है। इस मौके पर व्यापार मंडल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष यासिर अजहर सिद्दीकी, प्रदेश उपाध्यक्ष शिव कुमार पाल, प्रदेश महासचिव बब्बू पांडे,  बी के टी के इकाई अध्यक्ष वेद रतन सिंह व्यापारी गण उपस्थित रहे। कार्यक्रम का समापन विरेंद्र सिंह ने किया। समारोह में राजन सिंह, रघुराज सिंह, गोलू श्रीवास्तव, सुशील सिंह, बच्चों सिंह आदि सैकड़ों लोगों ने उपस्थिति दर्ज कराई ।

प्रत्युष गुप्ता

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।