कुशीनगर लक्ष्मीगंज - भाकियू(भानु) के कार्यकर्ताओं ने भरी हुंकार - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 15 June 2019

कुशीनगर लक्ष्मीगंज - भाकियू(भानु) के कार्यकर्ताओं ने भरी हुंकार

रिपोर्ट - इश्वर चन्द्र पटेल

भारतीय किसान यूनियन (भानु) की जिला इकाई, कुशीनगर के जिलाध्यक्ष रामचन्द्र सिंह की अध्यक्षता में लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मिल को चलवाने के लिए अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन के पांचवे दिन भी गरजे किसान। आज के धरना प्रदर्शन की अध्यक्षता रामरतन यादव और संचालन कृष्ण गोपाल चौधरी द्वारा किया गया। बताते चले लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मील को चलवाने के लिए इकसठ दिन लगातार अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया गया था जबकि केंद्र और राज्य की सरकारे किसानों की आय दोगुनी कर देगें की बात कर रही है मगर हकीकत में ऐसा कुछ जमीनी स्तर पर दिख नही रहा है। माह जनवरी 2019 में एक अस्पताल के उदघाट्न के समय सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देवरिया में आये थे और उनके द्वारा  कहा गया था कि हम जनपद देवरिया और कुशीनगर के एक एक बन्द चीनी मील को चलवाएँगे? उसके बाद अभी पाँच दिन पहले एक पेपर के माध्यम से जानकारी मिली है कि योगी सरकार जनपद कुशीनगर की तीन बन्द चीनी मिल को चलवायेंगे।
 

हमारा यूनियन योगी सरकार से माँग कर रहा है कि लक्ष्मीगंज बन्द चीनी मील को चलवाने के लिए घोषणा कब करेंगे। अन्त में यूनियन के जिलाध्यक्ष श्री सिंह ने योगी सरकार को चेताया है कि यदि लक्ष्मीगज बन्द चीनी मील को चलवाने के लिए अबिलम्ब घोषणा नही किया जाता है तो लक्ष्मीगंज परिक्षेत्र के किसानों द्वारा रोड और रेल जाम करने जैसे कोई भी कार्यवाही करने के लिए बाध्य हो सकते है जिसका पूरा श्रेय शासन प्रशासन को जाएगा। इस मौके पर हरि जी, बबलू खान,रामाश्रय वर्मा,सुरेश सिंह, रामनरायन यादव, प्रभु भारती, चेतई प्रसाद, कैलाश,बिकाऊ चौधरी,हरि गौड़, लल्लन प्रसाद, कोदई प्रसाद, हरी गौड़, भोला गुप्ता, चांदबली, परमहंस यादव, पारस राय, श्रीकान्त सिंह,छोटे लाल, नुरसलाम अंसारी,मैना देवी, बुधिया, तैबुन नेशा, सबुजनी देवी, जुलेखा खातून,हरी लाल जैसवाल, सुनरी देवी, बादामी देवी, इसरावती देवी, बलवंती देवी, कलावती देवी, हैरुन नेशा, बादामी देवी,बुधिया देवी,चम्पा देवी, ओमप्रकाश के साथ साथ सैकड़ो की संख्या में किसान मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।