कानपुर - स्वच्छ भारत पखवाड़े को लेकर ग्राहकों को किया जागरूक - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 30 November 2018

कानपुर - स्वच्छ भारत पखवाड़े को लेकर ग्राहकों को किया जागरूक


ब्यूरो कानपुर - रवि गुप्ता 
 
 डाकघर में स्वच्छ भारत पखवाड़ा के उपलक्ष्य पर डाक कर्मियों ने डाक परिसर के अंदर से लेकर बाहर तक चलाया स्वक्षता अभियान ।इसके साथ ही डाक परिषर को स्वच्छ रखने को लेकर  शपथ भी लिया ।
 
इसी क्रम में  अभियान चला कर प्रधान डाकघर में 13 दिन तक चले स्वच्छ भारत पखवाड़ा के उपलक्ष्य में एक प्रेसवार्ता के दौरान चीफ़ पोस्ट मास्टर मनोज कुमार मिश्रा ने बताया कि 16 नवम्बर से लेकर 28 नवम्बर तक प्रधान डाकघर में स्वच्छ भारत पखवाड़े का आयोजन किया गया चीफ पोस्ट मास्टर मनोज मिश्रा ने बताया कि इस स्वच्छता पखवाड़े के अंतर्गत डाक कर्मियों द्वारा डाकघर एवं डाक कर्मचारियों के आवासों की सफ़ाई , डाक कालोनियों की सफ़ाई, सोशल मीडिया के माध्यम से ग्राहकों में डाक परिसर की सफाई के लिए लोगों को जागरूक भी किया गया।
 
 
 स्टाफ कर्मचारियों द्वारा श्रमदान का आयोजन, डाक भवन के शौचालय की सफाई, पर्यावरण को सुंदर बनाए रखने के लिये वृक्षारोपण, प्रधान डाकघर में स्वच्छ भारत अभियान पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जहां विजेताओं को सम्मानित भी किया गया । इसी के साथ डाक वस्तुओं में प्लास्टिक के उपयोग के प्रति हतोत्साहित करने हेतु मोहर के प्रयोग द्वारा लोगों में जागरूकता बढ़ाई गई।

No comments:

Post a Comment