KANPUR डीएम ने शासन के 37 बिन्दुओं के विकास व निर्माण कार्यो की समीक्षा, दिये निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 7 January 2021

KANPUR डीएम ने शासन के 37 बिन्दुओं के विकास व निर्माण कार्यो की समीक्षा, दिये निर्देश

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

डीएम ने शासन के 37 बिन्दुओं के विकास व निर्माण कार्यो की समीक्षा, दिये निर्देश 


कानपुर देहात।जिलाधिकारी डा0 दिनेश चन्द्र ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में शासन के 37 बिन्दुओं के विकास व निर्माण कार्यो, सरकार के 4 वर्ष पूर्ण हो रहे पर बुकलेट बनाये जाने के सम्बन्ध में सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा की। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि शासन के 37 बिन्दुओं के विकास व निर्माण कार्यो को प्राथमिकता के आधार पर कार्य करे तथा जिस विभाग द्वारा लापरवाही बरती जायेगी तो उस विभाग के अधिकारी के खिलाफ कडी कार्यवाही करते हुए शासन को अवगत कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि जो निर्माण कार्य अधूरे पडे है उनके समय सीमा के अन्दर पूर्ण कराये इसमें किसी प्रकार की लपरवाही न की जाये। वहीं जिलाधिकारी ने सरकार के 4 वर्ष पूर्ण हो रहे के लिए जनपद से विधानसभावार विभिन्न विभागों के द्वारा किये गये विकास कार्यो व निर्माण कार्यो की सूचना हर हाल में समय से उपलब्ध कराये अगर इस कार्य में किसी भी विभाग द्वारा की जाती है तो बर्दाश्त नही की जायेगी। इस मौके पर अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी सीडीओ सौम्या पाण्डेय, डीएसटीओ शीश कुमार, अपर डीएसटीओ अजय वीर सिंह, जिला सूचना अधिकारी वीएन पाण्डेय, सीएमओ डा0 राजेश कटियार, डीएफओ डा0 ललित मोहन गिरी, डीसी मनरेगा हरीशचन्द्र, पीडी दिनेश यादव, उप निदेशक कृषि विनोद कुमार यादव, जिला कृषि अधिकरी सुमित पटेल, श्रम प्रवर्तन अधिकारी विनीत त्रिपाठी, जिला समाज कल्याण अधिकारी अशोक कुमार  आदि विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहे। 
-----------------------------------

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।