वाराणसी - मानवता की कसौटी पर खरा उतरे ABVP कार्यकर्ता , ब्लड देकर बचाई शिशु की जान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 25 July 2019

वाराणसी - मानवता की कसौटी पर खरा उतरे ABVP कार्यकर्ता , ब्लड देकर बचाई शिशु की जान








ब्यूरो वाराणसी कैलाश सिंह विकास

 जिसका कोई नही उसका ईश्वर होता है हमेशा देखा जाता है कि आज के समय मे लोग मानवता के नाम पर मुकरते चले जा रहे है वही हुआ यूं कि कल दिनांक 24-07-2019 को रात्रि 01.00 बजे DLW निवासी दिगम्बर नामक व्यक्ति श्री शिव प्रशाद गुप्त अस्पताल में अपने 2 साल की बेटी राध्या का अचानक तबियत खराब हो जाने पर इलाज कराने आया था वही राध्या की हालत देख कर वहां के डॉक्टर ने तत्काल उसे भर्ती कर दिया एवं तत्काल खून चढ़ाने को कहा ! जब लड़की के पिता खून लेने के लिये श्री शिव प्रशाद गुप्त अस्पताल व आई एम ए बिल्डिंग में उपस्थित ब्लड बैंक में गये तो दोनों जगह ब्लड उपलब्ध नही था और वहां के लोगो ने ब्लड देने में अपनी असमर्थता जाहिर कर दी!चूंकि ब्लड अति आवश्यक होने के नाते राध्या के पिता दर दर भटकने लगे तभी हॉस्पिटल में उपस्थित एक कर्मचारी ने अपने मित्र से रात्रि 12.40 पर फ़ोन के माध्यम से सम्पर्क किया और इस विषय मे बताकर ब्लड देने को कहा तभी रात्रि 01.00 बजे श्री शिव प्रशाद गुप्त अस्पताल के ब्लड बैंक में पहुंचकर शुभम कुमार सेठ ने ब्लड दिया! ब्लड के बाद रात्रि में राध्या को ब्लड चढ़ाया भी गया! और ब्लड चढ़ने के चंद घण्टो बाद ही उसकी तबियत सामान्य हो गयी! वही परिवार ने भी शुभम  सेठ के मानवता की सराहना की व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की एवं ह्रदय से आशीर्वाद भी दिया! आपको यह बता दे कि शुभम कुमार सेठ हरीशचंद्र पी. जी. कालेज के पूर्व में छात्रसंघ के महामन्त्री भी रहे है एवं छात्र संगठन व सामाजिक संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता भी है!

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।