बाराबंकी - कोर्ट के आदेश पर दबंग शिक्षक पर दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 27 July 2019

बाराबंकी - कोर्ट के आदेश पर दबंग शिक्षक पर दर्ज हुआ हत्या का मुकदमा

ब्यूरो चीफ योगेश तिवारी

सिरौलीगौसपुर करीब 5 माह पूर्व खंड शिक्षाधिकारी कार्यालय में तैनात चपरासी की हुई मौत पर कोर्ट ने मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया था जिस पर कोतवाली बदोसरांय ने मुकदमा दर्ज कर लिया है । चपरासी का शव खंड शिक्षाधिकारी सिरौलीगौसपुर परिसर में मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया था। मृतक कि पत्नी ने कोतवाली बदोसरांय में प्रार्थना पत्र देकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया था। किंतु पीएम रिपोर्ट विसरा हो जाने के कारण कोतवाली बदोसराय में नामजद मुकदमा नहीं लिखा जा सका था।पीड़ित महिला ने फिर कोर्ट का दरवाजा खटखटाया कोर्ट ने 22 अप्रैल को थाना अध्यक्ष बदोसराय को मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया था लेकिन किसी कारणों से मुकदमा दर्ज नही हुआ था जो 25 जुलाई को दो नाम जदों पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । बताते चलें हमीदनगर थाना सफदरगंज निवासी फूलचन्द पुत्र भगवती प्रसाद की पत्नी ने एक प्रार्थना पत्र दिया था जिसमे लिखा था कि हमारे पति पहले पूर्व माध्यमिक विद्यालय मर्कामऊ में तैनात थे जहां पर अध्यापक बृजेश कुमार शुक्ला राजेश कुमार शुक्ला पुत्रगण रामेश्वर निवासी पुरनिया मजरे मरकामऊ थाना बदोसरांय इन लोगों से हमारे पति का विवाद2017 हुआ था
 

 जो कोतवाली बदोसरांय में मुकदमा भी पंजीकृत किया गया था विवाद के बाद  तत्कालीन खंड शिक्षा अधिकारी ने मर्कामऊ विद्यालय से खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय संबंध कर लिया  था। कुछ समय बाद अध्यापक बृजेश शुक्ला भी खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय परिसर में ही पूर्व माध्यमिक विद्यालय में तैनात हो गये  बृजेश शुक्ला से फिर वाद विवाद होता रहता था बृजेश शुक्ला के द्वारा आए दिन प्रताड़ित किया जाता था 5 व 6 फरवरी की सुबह हमारे पति का शव स्कूल परिसर में मिला है।शैल कुमारी ने स्कूल के अध्यापक बृजेश शुक्ला राजेश शुक्ला पर मुह दबा कर हत्या करने का आरोप लगाते हुए नामजद प्रार्थना पत्र कोतवाली बदोसरांय में दिया था किंतु तत्कालीन एसओ मनोज शर्मा ने पीएम रिपोर्ट का हवाला देते हुए  मुकदमा पंजीकृत नहीं किया था। तब पीड़िता ने कोर्ट का सहारा लिया कोर्ट से कोतवाली बदोसरांय थाना अध्यक्ष को नामजद के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करने का निर्देश दिया गया था।जिस आज कोतवाली बदोसरांय पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।इस संबंध में थानाध्यक्ष पीके तिवारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है ।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।