BASTI नए कृषि कानून पूरी तरह से किसानों के लिए लाभकारी, विपक्ष कर रहा दंगे की साजिश: हरीश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

Tahkikat News App

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 2 January 2021

BASTI नए कृषि कानून पूरी तरह से किसानों के लिए लाभकारी, विपक्ष कर रहा दंगे की साजिश: हरीश


मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

नए कृषि कानून पूरी तरह से किसानों के लिए लाभकारी, विपक्ष कर रहा दंगे की साजिश: हरीश

कृषि कानूनों के समर्थन में रुधौली के रणवीर स्कूल में किसान सभा आयोजित
● शैलेंद्र सिंह रणवीर ने कहा सरकार की सभी योजनाओं को जनता तक पहुंचाना मेरा भी दायित्व
● प्रदेश प्रवक्ता संजय राय ने कहा आंदोलन पर बैठे मुट्ठी भर लोगों को करारा जवाब मिलेगा 

बस्ती रुधौली। वर्तमान मोदी सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के संकल्पित है इसके लिए वह नित नए बिंदुओं पर विचार कर रही है। इसी क्रम में हाल ही में लागू किए गए कृषि कानून पूरी तरह से किसानों के पक्ष में है एवं उनके लिए लाभकारी है। मोदी सरकार ने अपने चुनावी संकल्प पत्र के सभी वादों को पूरा कर लिया है ऐसे में विपक्ष में बैठे कांग्रेस व उसके साथी दलों के पास सरकार का विरोध करने के लिए कोई मुद्दा नहीं बचा तो उन्होंने कृषि कानून को अपना हथियार बना लिया और किसानों को भड़का कर केंद्र सरकार के खिलाफ खड़ा करना चाहती है। गरीब के घर में बिजली, गैस, शौचालय, पक्का मकान व पांच4 तक का इलाज एक सपना था जिसे मोदी सरकार ने पूरा किया यही बाद विपक्ष को हजम नहीं हो रही है। इसी वजह से पिछले छह वर्षों से कांग्रेस सहित संपूर्ण विपक्ष मोदी सरकार व उनकी नीतियों को गलत साबित करना चाहता है। जहां एक ओर कांग्रेस की योजनाओं का लाभ राजीव गांधी ट्रस्ट एवं कांग्रेस के बड़े नेताओं का मिला वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार की योजनाओं का लाभ सीधे गरीब को मिल रहा है, विपक्षियों को हजम नहीं हो रही है। दिल्ली में हो रहे किसान आंदोलन में किसानों की हित की बात न होकर शाहीनबाग और जेएनयू के मामलों में दर्ज किए गए मुकदमों में फंसे लोगों को रिहा करने की बात हो रही है। कांग्रेस सरकार जिस स्वामीनाथन रिपोर्ट के आधार पर कृषि कानून कांग्रेस लागू करना चाह रही थी और नहीं कि उसे मोदी सरकार ने लागू कर दिया जिससे बिचौलियों की कमाई पूरी तरह से बंद हो गई, यह विरोध ही बिचौलियों के इशारों पर किया जा रहा है। उक्त बातें बस्ती सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय मंत्री/सचिव हरीश द्विवेदी ने शनिवार को रुधौली के रणवीर स्कूल पर आयोजित किसान सभा में कही।
      कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि एवं क्षेत्रीय विधायक संजय प्रताप जायसवाल ने कहा कि वर्तमान में केंद्र की मोदी एवं प्रदेश की योगी सरकार आरंभ से ही किसानों एवं गरीबों के लिए चिंतित रही है। देश का प्रधानमंत्री चाय बेचने वाले परिवार से है इसीलिए वह गरीब के दर्द को समझता है और उसी दर्द को समझते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना माहमारी में गरीब परिवारों को हर 15 दिन पर राशन मुहैया कराया वहीं गरीब कल्याण योजना के माध्यम से जनधन खातों में 15 दिन पर पांच सौ रुपये भेज कर गरीबों को मदद की।
कार्यक्रम के आयोजक एवं विद्यालय के प्रबंधक शैलेन्द्र सिंह रणबीर समाज में मेरी छवि एक समाज सेवक के रूप में होने के नाते मेरा दायित्व बनता है कि प्रदेश अथवा केंद्र में सरकार किसी भी पार्टी की हो उसके सही नियमों एवं कानूनों के प्रति समाज को जागरूक करना मेरा भी उत्तरदायित्व है इसी सोच को ध्यान में रखते हुए यह किसान सभा आयोजित की गई है। यह मुट्ठी भर लोग जो दिल्ली में बैठकर  किसान आंदोलन के नाम पर देश विरोधी नारे लगा रहे हैं और देश विरोधी मुकदमे में फंसे लोगों को रिहा करने की मांग कर रहे हैं उन्हें करारा जवाब मिलेगा। सभा को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संजय राय भाजपा जिला अध्यक्ष महेश शुक्ला ने भी संबोधित किया।
इसके पूर्व कार्यक्रम के आयोजक शैलेंद्र सिंह रणवीर द्वारा आए हुए अतिथियों का स्वागत करते हुए उन्हें माला पहनाया गया, गदा एवं स्मृति चिन्ह भेंट की गई। कार्यक्रम के अंत में कुछ गरीब महिलाओं एवं पुरुषों को कंबल वितरित किया गया, जबकि पांच युवाओं को साल भेंट कर उन्हें सम्मानित किया गया। इस दौरान माधवेंद्र द्विवेदी, सांसद प्रतिनिधि राकेश शर्मा, रवि सिंह, विधायक प्रतिनिधि विजय कुमार पांडेय राजू, मंडलाध्यक्ष विजय नारायण तिवारी, हियुवा जिलाध्यक्ष शशि भूषण सिंह, संदीप जायसवाल, सत्येंद्र सिंह, ऋषभ श्रीवास्तव, विवेक सिंह, अभिजीत सिंह, नवीन सिंह, अनुज सिंह, संदीप कुमार, संतोष उपाध्याय, सोमदत्त,पूर्णिमा शर्मा आदि मौजूद रहे। 

बस्ती से सिद्धार्थनगर रेल लाइन का दिखाया सपना:

कार्यक्रम में वक्तव्य के दौरान सांसद हरीश द्विवेदी ने क्षेत्रीय विधायक संजय प्रताप जायसवाल की पहल एवं सक्रियता को ध्यान में रखते हुए बस्ती से सिद्धार्थनगर को जोड़ने वाली रेलवे लाइन का सपना दिखाते हुए कहा कि क्षेत्रीय विधायक की पहल पर रेलवे लाइन के सर्वे का कार्य चल रहा है जिसे शीघ्र पूरा कर लिया जाएगा। 

तीन किसानों को जागरूक करने का लक्ष्य

 कृषि कानूनों को फायदे को बताते हुए सांसद हरीश द्विवेदी ने सभा में उपस्थित लोगों को तीन किसानों को इन योजनाओं के बारे में जागरूक करने का लक्ष्य दिया, उन्होंने कहा कि ऐसा करके आप राष्ट्र हित के लिए कार्य करेंगे। 

मोटरसाइकिल रैली व रोड शो कर शैलेंद्र सिंह ने दिखाया दम:
कार्यक्रम से पूर्व रुधौली के कस्बे के मुड़ियार चौराहे से लेकर कार्यक्रम स्थल तक लगभग चार किलोमीटर की दूरी में अनगिनत मोटरसाइकिल व स्वागत रथ के माध्यम से रोड शो करके कार्यक्रम आयोजक शैलेंद्र सिंह रणवीर ने क्षेत्र में लोगों को अपना दमखम दिखाया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।