KANPUR DEHATडीएम ने शासन की शीर्ष प्राथमिकताओं वाले विकास कार्यो व निर्माण कार्यो की समीक्षा, दिये निर्देश - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 9 February 2021

KANPUR DEHATडीएम ने शासन की शीर्ष प्राथमिकताओं वाले विकास कार्यो व निर्माण कार्यो की समीक्षा, दिये निर्देश

ब्यूरो कानपुर देहात:अरविन्द शर्मा

डीएम ने शासन की शीर्ष प्राथमिकताओं वाले विकास कार्यो व निर्माण कार्यो की समीक्षा, दिये निर्देश


कानपुर देहात।जिलाधिकारी डा0 दिनेश चन्द्र ने शासन की शीर्ष प्राथमिकताओं वाले विकास कार्यो व निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कलेक्टेªट सभाकक्ष में की। बैठक में जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो शासन के शीर्ष प्राथमिकता वाले कार्यो को शीघ्र ही पूर्ण कराये तथा जो टेण्डर आदि करना हो तो उसे शीघ्र करे। उन्होंने सभी कार्यदायी संस्थाओं को निर्देशित किया है कि निर्माण कार्याे में मानक व समय का विशेष ध्यान रख कर कार्य करे तथा किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी। उन्होंने सभी खण्ड विकास अधिकारियों व नगर पंचायत व नगर पालिकाओं के अधिशाषी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो गौशालायें संचालित है उन्हें सही प्रकार से संचालित किया जाये तथा गौशाला में चारा, पानी आदि सभी व्यवस्थायें रहे तथा किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होंने निर्देशित किया कि अपने अपने क्षेत्रों में भ्रमणशील रहे जहां कही कोई कमी पायी जाये तो उसे ठीक कराया जाये। उन्होंने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी विकास के कार्य आधे अधूरे पडे है उसे शीर्ष प्राथमिकता के अधार पर किया जाये। उन्होंने सभी ईओ व डीपीआरओ को निर्देशित किया कि नगर निकायों व ग्रामीण क्षेत्रों में साफ सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये। बैठक में अन्य बिन्दुओं पर विस्तार से चर्चा की गयी। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या पाण्डेय, डीएसटीओ शीश कुमार, सभी खण्ड विकास अधिकारी, अधिशाषी अधिकारी नगर पंचायत, नगर पालिका, पीडी दिनेश यादव, डीपीआरओ आदि अधिकारीगण उपस्थित रहे। 
----------------------

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।