BASTI आश्रय और आयुष्मान योजना से जल्द ही मिलेगा गरीबों को लाभ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 19 January 2021

BASTI आश्रय और आयुष्मान योजना से जल्द ही मिलेगा गरीबों को लाभ

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

आश्रय और आयुष्मान योजना से जल्द ही मिलेगा गरीबों को लाभ

रुधौली नगर पंचायत में सुस्त पड़ी योजनाओं को शुरू करने के लिए विधायक संजय जायसवाल ने बनाया दबाव
● तहसील दिवस में सीडीओ ने जल्द ही योजनाओं को लागू करने के लिए दिए निर्देश 

बस्ती रुधौली।अंत्योदय यानी अंतिम व्यक्ति का उत्थान, की परिकल्पना के आधार पर कार्य कर रही वर्तमान की केंद्र और प्रदेश  सरकार की बहु लाभान्वित आश्रय एवं आयुष्मान योजना से जल्द ही रुधौली नगर पंचायत के गरीबों को लाभ मिलना शुरू होने वाला है। मंगलवार को तहसील मुख्यालय पर आयोजित तहसील समाधान दिवस की बैठक में क्षेत्रीय विधायक संजय प्रताप जायसवाल द्वारा दबाव बनाते हुए योजनाओं को लागू करने हेतु सख्त रुख लिए जाने पर सीडीओ सरनीत कौर ब्रोका ने योजनाओं के आधार पर जल्द ही गरीबों को राहत देने का काम शुरू करने के लिए निर्देशित किया।
      बताते चलें कि अभी तक रुधौली नगर पंचायत में आश्रम व आयुष्मान योजना के तहत एक भी लाभार्थी को लाभ नहीं मिल पाया है, शासन की दोनों ही योजनाएं गरीबों को बहुत बड़ी राहत देने वाली है जिसके लिए क्षेत्रीय विधायक ने पहल करते हुए तहसील समाधान दिवस में सख्ती दिखाई। इस दौरान सीडीओ ने उपजिलाधिकारी नीरज प्रसाद पटेल को आश्रय योजना के तहत आवास निर्माण के लिए जमीन चिन्हित कर नगर पंचायत को सुपुर्द करने के लिए निर्देशित किया साथ ही अधिशासी अधिकारी अवनीश सिंह को चयनित जमीन का सर्वे कराकर अनुमानित लागत रिपोर्ट भेजने की बात कही। इसी क्रम में उपजिलाधिकारी को आयुष्मान योजना के तहत लाभार्थियों के चयन करने के लिए निर्देशित किया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।