BASTI भाकियू ने मौन व्रत धारण कर दिया किसान आंदोलन को समर्थन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 30 January 2021

BASTI भाकियू ने मौन व्रत धारण कर दिया किसान आंदोलन को समर्थन

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

भाकियू ने मौन व्रत धारण कर दिया किसान आंदोलन को समर्थन

रुधौली बस्ती। दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को अब उत्तर प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों से भी समर्थन मिलना शुरू हो गया है, हाल ही में किसान नेता राकेश टिकैत के आंसुओं ने जैसे स्थानीय किसानों को जगा दिया हो, इसी क्रम में शनिवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि के अवसर पर भारतीय किसान यूनियन के रुधौली तहसील अध्यक्ष के नेतृत्व में किसानों ने चार घंटे का मौन उपवास धारण कर किसान आंदोलन को शांतिपूर्ण ढंग से समर्थन दिया।
       इसके पूर्व महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि देते हुए तहसील अध्यक्ष रामकृष्ण चौधरी ने कहा कि जब तक भारत सरकार द्वारा किसानों की मांगें नहीं मानी जाती तब तक शांतिपूर्ण ढंग से किसान आंदोलन चलता रहेगा और हम ग्रामीण क्षेत्र के किसान भी उसमें अपना समर्थन देते रहेंगे। इस दौरान हरीराम पासवान, गौरी शंकर, शिव सागर, रामफेर, राजेंद्र प्रसाद, रामपाल, लालमन, दयाराम चौधरी, रामप्रताप चौधरी, नंदलाल, रीना देवी सुदामा देवी, चतुरा आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।