स्वर्णकार क्षत्रिय कमेटी की बैठक में बाबा कालभैरव जी की शोभा यात्रा स्थगित करने का लिया गया निर्णय - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 8 July 2021

स्वर्णकार क्षत्रिय कमेटी की बैठक में बाबा कालभैरव जी की शोभा यात्रा स्थगित करने का लिया गया निर्णय

कैलाश सिंह विकास वाराणसी



स्वर्णकार क्षत्रिय कमेटी की बैठक में बाबा कालभैरव जी की शोभा यात्रा स्थगित करने का लिया गया निर्णय

भव्य श्रृंगार एवं पूजन का आयोजन 12 जुलाई को

वाराणसी।  संस्था स्वर्णकार क्षत्रिय कमेटी के तत्वावधान में विगत सन 1954 से निकाली जा रही श्री बाबा कालभैरव जी की स्वर्ण - रजत प्रतिमा की भव्य शोभायात्रा इस वर्ष कोरोना प्रोटोकाल के चलते कमेटी के सदस्यों ने नहीं निकालने का निर्णय लिया है।
 स्वर्णकार क्षत्रिय कमेटी के अध्यक्ष किशोर कुमार सेठ ने बताया कि पिछले वर्ष भी बाबा श्री कालभैरव जी की प्रतिमा प्रतीकात्मक श्रृंगार व पूजन किया गया था। इस वर्ष मंदिर में दर्शन पूजन का कार्यक्रम हो रहा है, अतः इस बार कमेटी के बैठक में सदस्यों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया कि आषाढ़ सुदी द्वितीय तदनुसार 12 जुलाई सोमवार को इस वर्ष कोरोना के प्रोटोकाल के तहत हम सभी भक्तजन शोभायात्रा न निकालकर मंदिर प्रांगण में भव्य श्रृंगार, पूजन एवं दर्शन का कार्यक्रम किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इस वर्ष प्रसाद का वितरण भी मंदिर प्रांगण से ही किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस वर्ष का विशेष श्रृंगार पूजन पर बाबा से इस धरती से कोरोना को समाप्त करने की तथा समृद्धिशाली राष्ट्र के लिए पूजन प्रार्थना की जाएगी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।