कन्नौज में 14 कोबरा निकलने से गांव में फैली दहशत - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 4 October 2018

कन्नौज में 14 कोबरा निकलने से गांव में फैली दहशत

 
रिपोर्ट- अंजली
 
कन्नौज - एक घर में अचानक सांप निकलने की रोचक घटना घटी। सांपो को देखकर दहशत में आये ग्रामीणो ने इसकी जानकारी सपेरों को दी । ग्रामीणों  ने साँपों को पकड़वाने के लिए सपेरे बुला लिए। जब सपेरों ने सांपो को निकालाना शुरू किया किया तो दुनिया के सबसे जहरीले सांपो में गिने जाने वाले 14 किंग कोबरा सांप  निकले और में आधा  सैकड़ा से ज्यादा सांप के अंडे निकले है। कच्चे घर से 14 कोबरा निकलने से गांव में दहशत फैल गई। वहीं कच्चे घर और भी सांप होने का सपेरों ने अनुमान लगाया है। जिससे परिवार के लोग घर में जाने से भी डर रहे हैं। वहीं घर के लोग दूसरों के घरों में सोने पर मजबूर हो रहे हैं।
 
 
 

 
कन्नौज के तिर्वा तहसील के अहेर गांव का पूरा मामला है जहां महेश गुप्ता पुत्र सियाराम अपने परिवार के साथ कच्चे घर में रहता है। बीते तीन दिन पहले घर में एक काला सांप दिखाई पड़ा था। जिसको ग्रामीणों ने पकड़कर लाठी-डंडों से मार डाला था। 
 
 
 
उसके बाद फिर एक सांप दिखाई पड़ने से परिजन चितिंत हो गए। बुधवार को परिजनों ने सपेरों को बुलवा लिया। जैसे ही सपेरों ने घर में जाकर अपनी बीन बजाई तो दो-तीन सांप इधर उधर मडराने लगे। जिसको देखकर परिजनों के होश उड़ गए। आखिर में सपेरों ने कच्ची दीवारों को खोदकर 14 काले सांप को घर से निकाल लिया। वहीं सपेरों का अनुमान है कि इस कच्चे मकान में अभी और भी सांप हो सकते हैं। महेश गुप्ता के घर काले सांप निकलने से पूरे गांव में दहशत फैल गई। 

कच्चे घर में है बसेरा, नहीं मिला आवास 

महेश गुप्ता व उनके परिवार ने बताया कि वह एक कच्चे मकान में रहते है और उन्होंने कई बार प्रधानमंत्री आवास के लिए अधिकारियों से मांग की थी, लेकिन गरीबी रेखा के पात्र होते हुए भी उसको आज तक आवास नहीं मिल सका। उसके पास सिर्फ इस कच्चे मकान में एक कच्चा कमरा है। जिसमें चार पुत्रियों व तीन पुत्रों के साथ पूरा परिवार जीवन यापन करता हैं। सांप की वजह से उसको दूसरों के घरों में सोना पड़ रहा है और कभी कभी सड़को पर भी सोना पड़ता है। 

No comments:

Post a Comment