कानपुर - सॉफ्टवेयर ऑफ़ सक्सेस पुस्तक जीवन मे बदलेगी नई दिशा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 29 December 2018

कानपुर - सॉफ्टवेयर ऑफ़ सक्सेस पुस्तक जीवन मे बदलेगी नई दिशा

ब्यूरो कानपुर- रवि गुप्ता

कानपुर शनिवार को मर्चेंट चेम्बर हाल में सिविल सर्विसेज प्रतियोगिताओ की तैयारी के लिए प्रसिद्ध उत्कर्ष अकादमी का सत्ताईसवाँ वार्षिक अधिवेशन समारोह का भव्य आयोजन किया गया इस अवसर मुख्य अतिथि के रूप में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने शिरकत की जिन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया वहीँ इस दौरान उन्होंने अकादमी के लाइफ कोच डॉ प्रदीप दीक्षित की लिखी हुई पुस्तक साफ्टवेयर ऑफ सक्सेज का भी लोकार्पण और विमोचन किया । साथ ही सौ से ज्यादा युवाओं को अकादमी की ओर से सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के लिए पुरष्कृत किया गया।

 
महामहिम केशरीनाथ त्रिपाठी जी खुद ही सक्सेस के सॉफ्टवेयर हैं

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए लाईफ़ कोच डॉक्टर प्रदीप दीक्षित ने सम्बोधन में कहा कि महामहिम केशरीनाथ त्रिपाठी स्वयं ही सक्सेस के सॉफ्टवेयर हैं उन्होंने महामहिम के व्यक्तित्व की विवेचना करते हुए कहा कि *साहित्यकार स्वप्न देखता है,राजनेता उस स्वप्न को पूरा करता है, इस प्रक्रिया में जो कानूनी समस्याये आती हैं,उन्हें वकील सुलझा देता है। ऐसे त्रिगुण सम्पन्न स्टेट्समैन हैं माननीय केशरीनाथ त्रिपाठी जी* उनमें एक अद्वितीय वक्ता छिपा रहता है एक वाक्या याद करते हुए बताया की एक बार इलाहबाद में पूर्व पीएम स्वर्गीय अटल जी के आने तक महामहिम केशरीनाथ जी को बोलना था अटल जी लेट आये और त्रिपाठी जी दो घण्टे पैतालिश मिनट तक बराबर बोलते रहे और अटल जी को जब यह पता लगा तो वह उनके मुरीद हो गए। ऐसा  व्यक्तित्व है उनका जिसे हर कोई अपनाना चाहता है।

 
 
 
 
 
सफल करियर के लिए उपयोगी 

वही लाइफ कोच डॉक्टर प्रदीप दीक्षित की पुस्तक सॉफ्टवेयर ऑफ़ सक्सेज के बारे में काउंसलर नीरज शुक्ला ने बताया कि 27 वर्षो से लगातार उत्कर्ष अकादमी सिविल सर्विसेज प्रतियोगिता की तैयारी कराता चला आ रहा है और कई छात्र छात्राएं इस कोचिंग से आज अपनी अलग अलग जगहो पर अपनी सेवाएं दे रहे है। बताया कि डाक्टर प्रदीप दीक्षित द्वारा लिखी गयी यह पुस्तक साफ्टवेयर ऑफ सक्सेस जिसमें यह दर्शाया गया है कि किस तरह से छात्र छात्राओं को सफलता मिल सकती है उसे रिसर्च एंड डेवलपमेंट द्वारा इसमें सफल और असफल छात्र छात्राओं दोनों के लिए ही दर्शाया गया है। यदि असफलता मिलती है तो उसे इस पुस्तक के माध्यम से आगे सफल होने की सीख मिलने का भी जिक्र हुआ है यह छात्र छात्राओं के लिए बहुत ही लाभकारी और ज्ञानवर्धन पुस्तक है जिससे उनकी कई समस्याओं का निदान हो जाएगा पुस्तक संस्क्रति से जुड़कर संस्कार के साथ सफलता पाने का हौसला देती है और खुद की शक्तियों को विकसित करने ,विस्तार देने और उन्हें समाजोपयोगी बनाने की प्रेरणा देती है। सफलता के रहस्यों का खुलासा करते हुए यह पुस्तक जीवन मूल्यों,आंतरिक के विकास के महत्व को बताती है।इस अवसर पर निदेशक अलका दीक्षित, अंशुमान दीक्षित ,डॉ विनोद शर्मा,शकुन त्रिवेदी,उमाशंकर मिश्र, नीलाम्बर कौशिक, अरुण प्रकाश समेत तमाम सदस्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।