कानपुर -- एक ही रात में पुलिस ने फिर किया दो हाफ एनकाउंटर - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 30 December 2018

कानपुर -- एक ही रात में पुलिस ने फिर किया दो हाफ एनकाउंटर

ब्यूरो कानपुर- रवि गुप्ता

कानपुर पुलिस ने एनकाउण्टरों की श्रृॅखला में शनिवार की रात एक साथ पहली बार डबल एनकाउण्टर किया। जिसमे एक ही रात में दो बदमाशों के पैर में गोली मार कर उन्हें जिन्दा गिरफ्तार किया ।
 
 
इसके पहले हुई हर मुठभेड़ में एक बदमाश के पैर में गोली लगती रही है और दूसरा कथित रूप से चकमा देकर भाग निकलता था। इस बार पहली बार पुलिस ने अपनी कहानी में थोड़ा बदलाव कर एनकाउण्टरों पर उॅगली उठाने वालों का मुॅह बन्द करने की कोशिश की है।चकेरी थाना क्षेत्र में रविवार की रात एक साथ दो एनकाउण्टर हुए। पहले एनकाउण्टर में पुलिस ने पच्चीस हजार के ईनामी बदमाश नरेन्द्र उर्फ पुत्तन के पैर में गोली मार कर उसे जमीन पर गिरा दिया । जिससे पुत्तन घायल हो गया जिसे पुलिस ने अस्पताल भर्ती कराया।
 
 
 
पुत्तन इटावा जिले का रहने वाला है और कानपुर में सक्रिय रहकर चोरी की वारदातें करता है। उसपर मादक पदार्थो का धन्धा करने के मुकदमें भी चल रहे हैं। फिलहाल ग्यारह मुकदमों का वाण्टेड क्रिमिनल होने के कारण यूपी पुलिस ने उसे पकडवाने वाले को 25 हजार का ईनाम देने का ऐलान किया हुआ था। पुत्तन के साथ पुलिस मुठभेड़ को अभी डेढ़ घण्टा ही बीता था कि चकेरी इलाके में ही पुलिस का सामना एटीएम मशीनों के शातिर लुटेरे मेहुलद्रिवेदी  से हो गया। मेहुल की तलाश कई जिलों की पुलिस को थी और उसपर भी 25 हजार का ईनाम घोषित था। पुलिस रिकार्ड में मेहुल का नाम अन्तर्राज्जीय स्तर के एटीएम हैकर के रूप में दर्ज हो चुका था। उसे बिना गार्डो वाली एटीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ करने और उसका कैश लूट लेने में महारत हासिल थी। आईटी कानून के इस मुजरिम का नाम टाॅप टेन अपराधियों की सूची में शामिल किया जा चुका था। लेकिन रविवार की सुबह तड़के सर्दियों का फायदा उठाकर वो किसी एटीएम को लूटने की फिराक में था, उसकी पुलिस से मुठभेड़ हो गयी। जिसमे पुलिस ने उसे रोकने का प्रयास किया इस पर मेहुल भागने लगा और पुलिस पर फायरिंग कर दी। जिसके चलते पुलिस ने जवाबी फायरिंग की और बदमश के पैर में गोली लग गई और वह जमीन पर गिर गया। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 

 
 
राज कुमार अग्रवाल पुलिस अधीक्षक थाना चकेरी में पुलिस और बदमशों की दो अलग अलग जगह  मुठभेड़ हुई जिसमे दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है जिनके ऊपर कई मुक़दमे दर्ज है -पुत्तन इटावा जिले का रहने वाला है और कानपुर मण्डल के जिलों में सक्रिय रहकर चोरी की वारदातें करता है। उसपर मादक पदार्थो का धन्धा करने के मुकदमें भी चल रहे हैं। फिलहाल ग्यारह मुकदमों का वाण्टेड क्रिमिनल होने के कारण यूपी पुलिस ने उसे पकडवाने वाले को 25 हजार का ईनाम देने का ऐलान किया हुआ था।इसी तरह मेहुल एटीएम हैकर की सूचि में शामिल था और इसकी कई राज्य की पुलिस तलाश कर रही थी जिसे गिरफ्तार किया गया है।

No comments:

Post a Comment