फर्रुखाबाद में डॉक्टर की लापरवाही के कारण प्रसूता की मौत - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 18 June 2019

फर्रुखाबाद में डॉक्टर की लापरवाही के कारण प्रसूता की मौत

रिपोर्ट - पुनीत मिश्रा

फर्रुखाबाद में डॉक्टर की लापरवाही के कारण प्रसूता की मौत हो जाने पर कोहराम मच गया। जब सास ने बहू की मौत का विरोध किया तो उसे ईट मारकर घायल किया गया। पुलिस ने अस्पताल के कर्मचारी को हिरासत में ले लिया है। प्रसूता वीसू थाना शमसाबाद के ग्राम ख्वाजा अहमदपुर कटिया निवासी गोरेलाल की 25 वर्षीय पत्नी थी गोरेलाल बीती रात प्रसूता पत्नी को डिलीवरी के लिए लोहिया अस्पताल ले गया। वहां कर्मचारियों ने यह कहकर महिला को भर्ती करने से मना कर दिया कि अस्पताल में बड़े डॉक्टर नहीं है। महिला को अस्पताल के निकट तिवारी मल्टी स्पेशलिटी सेंटर में ले जाओ। गोरेलाल ने अपनी मां चतुरा देवी के सहयोग से मध्य रात के समय पत्नी को तिवारी मल्टी स्पेशलिटी सेंटर में भर्ती कराया। 



डॉ मोहन ने ने मां-बेटे को बताया कि हम सामान रूप से डिलीवरी करवा देंगे। थोड़ी देर बाद प्रसूता की हालत खराब होने पर डॉक्टर मोहन ने प्रसूता को 2 इंजेक्शन लगाए लगाए। इंजेक्शन लगने के थोड़ी देर बाद प्रसूता के हाथ पैर ठंडे पड़ गए। सास चतुरा देवी ने बहु के मर जाने का विरोध किया तो उसे मारकर घायल कर दिया गया।  कोतवाली के दरोगा श्याम बहादुर फोर्स लेकर अस्पताल पहुंचे। पुलिस घायल चतुरा देवी उसके बेटे गोरेलाल एवं एक अस्पताल कर्मचारी को कोतवाली ले गई।गोरेलाल ने आरोप लगाया कि डॉक्टर नर्स के द्वारा लापरवाही से इंजेक्शन लगाए जाने के कारण मेरी पत्नी मासूम बच्चे की मौत हो गई जब मेरी मां ने डॉक्टर से पुत्र वधू के बारे में जानकारी की तो डॉक्टर भड़क गए और उन्होंने गाली-गलौज का मां के साथ मारपीट कर दी। जिससे मां के चेहरे पर चोटें आई हैं।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।