बाराबंकी - नो हेलमेट नो पेट्रोल के नियमों को ताख पर रखकर धड़ल्ले से दिया जा रहा है पेट्रोल - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 24 July 2019

बाराबंकी - नो हेलमेट नो पेट्रोल के नियमों को ताख पर रखकर धड़ल्ले से दिया जा रहा है पेट्रोल




ब्यूरो चीफ योगेश तिवारी

जहां एक तरफ हर पेट्रोल पंप पर नो हेलमेट नो पेट्रोल का आदेश है। वहीं अधिकतर पेट्रोल पंप  इन आदेशों का पालन नहीं कर रहे हैं। यह पेट्रोल पंप वाले धड़ल्ले से बिना हेलमेट बाइक सवारों को और बिना सीट बेल्ट फोर व्हीलर गाड़ियों में पेट्रोल डालते हैं। मामला बाराबंकी जनपद की तहसील रामसनेहीघाट के अंतर्गत आदर्श नगर पंचायत टिकैतनगर का है। जहां नियामतगंज मार्ग पर किसान सेवा केंद्र नाम से पेट्रोल पंप है। यह सारेे नियमों को ताख पर रखकर बिना हेलमेट वालों को पेट्रोल दिया जा रहा है। जब पेट्रोल पंप पर कार्य करने वाले कर्मचारी से पूछा गया तो उसने कहा मैं पेट्रोल दे रहा हूं इसलिए लोग ले रहे हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है की पेट्रोल पंप पर अभी तक नो हेलमेट नो पेट्रोल का कोई बैनर भी नहीं लगा है और ना ही बिना हेलमेट आने वालों को हेलमेट लगाने को कहा जाता है। जब इस संबंध में वहां के मैनेजर रमेश चंद्र से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हम लोगों को कहते हैं लेकिन लोग हमारी बात नहीं मानते हैं। सवाल यह है कि यदि लोगों से हेलमेट पहनने को कहा जाता है तो अभी तक पेट्रोल पंप पर नो हेलमेट नो पेट्रोल का बैनर क्यों नहीं लगा।अगर पेट्रोल पंप पर धड़ल्ले से बिना हेलमेट वालों को इस तरह पेट्रोल दिया जा रहा है तो  किसी का ध्यान क्यों नहीं जाता नो हेलमेट नो पेट्रोल जैसे नियम क्या केवल पेट्रोल पंप पर बैनर लगाने के  लिए ही बने हैं? आखिर इस पर ध्यान क्यों नहीं दिया जाता?

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।