स्कूल बंद होने की वजह से बच्चे कुसंगति के हुए शिकार स्कूल में खेला जा रहा है ताश और जुआ - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 18 September 2020

स्कूल बंद होने की वजह से बच्चे कुसंगति के हुए शिकार स्कूल में खेला जा रहा है ताश और जुआ

राकेश सिंह गोण्डा 

स्कूल बंद होने की वजह से बच्चे कुसंगति के हुए शिकार स्कूल में खेला जा रहा है ताश और जुआ

गोण्डा - करनैलगंज में विद्यालयों के बंद होने से बच्चे कुसंगति में पड़ कर विद्यालय प्रांगण में ही ताश और जुआ खेलने लगे हैं।

कोरोना महामारी के चलते जहां पूरे देश में लाक डाउन करके पूरे देश को बंद कर दिया गया था वहीं विद्यालयों को भी बंद कर दिया गया है। लगातार पांच माह से विद्यालयों के बंद होने से ग्रामीण क्षेत्रों के तमाम बच्चे जहां अपने घर के कामों में हाथ बंटाने लगे हैं वहीं अन्य तमाम बच्चे कुसंगति में पड़ कर ताश और जुआ भी खेलने लगे हैं।


ऐसा ही एक दृश्य बुधवार को ग्राम बिबियापुर गोसाईं के प्राथमिक विद्यालय के परिसर में दिखाई पड़ा। जहां अध्यापक विद्यालय बंद करके जा चुके थे और विद्यालय परिसर में लगे पीपल के पेड़ पर बने चबूतरे पर कई बच्चे बैठकर ताश और जुआ खेल रहे थे। विद्यालय की बाउंड्री वॉल न बना होना इनके लिए काफी सुविधाजनक है क्योंकि वे बिना किसी परिश्रम के वहां पहुंच जाते हैं। इन बच्चों को देखने और टोकने वाला भी कोई नहीं दिखाई पड़ा और बच्चे इतने निडर थे कि कैमरे को देखकर भी उनके ऊपर कोई असर नहीं पड़ा। ऐसे में विद्यालयों के बंद रहने से बच्चों का भविष्य अंधकारमय होता जा रहा है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।