त्योहारों के मद्देनजर कोविड-19 के अंतर्गत आगामी 12 नवंबर तक चलेगा विशेष मास/ग्रुप सैंपलिंग अभियान - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 31 October 2020

त्योहारों के मद्देनजर कोविड-19 के अंतर्गत आगामी 12 नवंबर तक चलेगा विशेष मास/ग्रुप सैंपलिंग अभियान

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

त्योहारों के मद्देनजर कोविड-19 के अंतर्गत आगामी 12 नवंबर तक चलेगा विशेष मास/ग्रुप सैंपलिंग अभियान  

वाराणसी।जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा ने कहा कि जनपद में कोरोना वायरस का खतरा कम हुआ है लेकिन फिर भी त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुये एहतियात के तौर पर विशेष मास/ग्रुप सैंपलिंग अभियान विगत 29 अक्टूबर 2020 से चलाया जा रहा है जो कि आगामी 12 नवंबर तक चलाया जाएगा। यह अभियान वाराणसी सहित पूरे प्रदेश में चलाया जा रहा है जिसका उद्देश्य छिपे हुये कोरोना रोगियों को खोजकर उनका तत्काल प्रभाव से इलाज कराया जाना और अन्य को संक्रमण से बचाया जाना है। जिलाधिकारी ने कहा कि त्योहारों का मौसम शुरू हो गया है और अगर हम सावधान व सक्रिय नहीं रहे, तो कोरोना संक्रमण का खतरा एक बार फिर से बढ़ सकता है। इसलिए, भीड़ भरे उत्सव के दौरान संक्रमण के प्रसार की संभावना को कम करने के लिए शासन की मंशानुसार जिले में कोरोना जांच के लिए सैंपलिंग की योजना बनाई गई है। मास/ग्रुप सैंपलिंग अभियान भीड़-भाड़ वाले वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों यथा मिठाई, इलेक्ट्रॉनिक्स इत्यादि दुकानों, पटाखा / फलों / सब्जी / मूर्ति / उपहार / दीया विक्रेताओं, रेस्तरां, पूजा स्थल, मॉल - सुरक्षा कर्मचारी, वाहन शो रूम, स्ट्रीट वेंडर आदि के सैंपलिंग हेतु  चलाया जा रहा है। 
*जिलाधिकारी* ने उपरोक्त सभी मास/ग्रुप में काम करने वाले व्यक्तियों से अपील किया है कि सैंपलिंग के लिए आ रही टीमों को अपेक्षित सहयोग देकर सैंपलिंग अवश्य कराएं । जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि प्रतिष्ठानों के मालिक अपने सभी कर्मचारियों का अपनी देखरेख में सैंपलिंग आवश्यक रूप से कराएं। 
*मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वीबी सिंह* ने बताया कि अभियान के लिए मुकम्मल व्यवस्था सुनिश्चित की गई हैं। शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र के सभी प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित किया जा चुका है । एंटीजन किट और आरटीपीसीआर टेस्टिंग सामाग्री पर्याप्त संख्या में उपलब्ध है । लैब टैकनीशियन (एलटी) और लैब सहायकों (एलए) की टीमें गठित कर दी गयी हैं। उन्होने बताया कि 29 अक्टूबर को जनपद में टेम्पो-थ्री व्हीलर्स/रिक्शा चालक और 30 अक्टूबर को मेंहदी आर्टिस्ट और व्यूटी पार्लर के व्यक्तियों की सैंपलिंग की जा चुकी है । उन्होने बताया कि आगामी दिवसों में होने वाले मास/ग्रुप सैंपलिंग की सूची कुछ इस प्रकार है-
31 अक्टूबर 2020 मिठाई की दुकानें
01 नवंबर 2020 रेस्तरां
02 नवंबर 2020 पूजा स्थल
03 नवंबर 2020 मॉल - सुरक्षा कर्मचारी शामिल थे
04 नवंबर 2020 इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानें / वाहन शो रूम
05 नवंबर 2020 स्ट्रीट वेंडर - मूर्ति / उपहार / दीया वेंडर आदि
06 नवंबर 2020 पटाखा बाजार विक्रेताओं / फलों और सब्जियों के विक्रेताओं
07 नवंबर 2020 पूजा स्थल
08 नवंबर 2020 मिठाई की दुकानें
09 नवंबर 2020 स्ट्रीट वेंडर - मूर्ति / उपहार / दीया वेंडर आदि
10 नवंबर 2020 पटाखा बाजार विक्रेताओं / फल और सब्जी विक्रेताओं
11 नवंबर 2020 मॉल - सुरक्षा कर्मचारी शामिल थे
12 नवंबर 2020 इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानें / वाहन शो रूम

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।