ग्रामीण विधायक विपिन सिंह ने किया पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रशिक्षण महा अभियान के प्रशिक्षण शिविर का उद्धघाटन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 31 October 2020

ग्रामीण विधायक विपिन सिंह ने किया पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रशिक्षण महा अभियान के प्रशिक्षण शिविर का उद्धघाटन

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

ग्रामीण विधायक विपिन सिंह ने किया पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रशिक्षण महा अभियान के प्रशिक्षण शिविर का उद्धघाटन 



गोरखपुर। पंडित दीनदयाल उपाध्याय प्रशिक्षण महा अभियान के तहत गोरखपुर महानगर अन्तर्गत खोराबार मण्डल में आयोजित प्रशिक्षण शिविर का उद्धघाटन गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र के विधायक विपिन सिंह ने किया। इस अवसर पर उद्धघाटन सत्र को 'प्रदेश सरकार की उपलब्धियां' विषय पर सम्बोधित करते हुए विधायक विपिन सिंह ने कहा की योगी आदित्यनाथ की नेतृत्व की उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में अभूतपूर्व विकास कार्य किये हैं और इस चतुर्दिक विकास में कोई क्षेत्र अछूता नहीं है, एक समय था जब विकास केवल सैफई, इटावा और मैनपुरी तक ही सीमित था लेकिन अब प्रत्येक क्षेत्र में विकास की अनेक परियोजनाएं चल रही हैं। प्रदेश में बिगड़ी कानून व्यवस्था अब पटरी पर आ चुकी है और गुण्डे माफियाओं पर काफी हद तक लगाम लग चुका है। उन्होनें कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार आने के बाद चिकित्सा, शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत आपूर्ति आदि क्षेत्रों में अभूतपूर्व सुधार हुआ है। उन्होनें कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने हर वादे को पूरा किया है जिसका एक प्रत्यक्ष उदाहरण राम मन्दिर का निर्माण भी है। गोरखपुर की विकास की परियोजनाओं पर बोलते हुए उन्होनें कहा कि रामगढ़ताल सुन्दरीकरण, चँदाघाट पुल, तरकुलानी रेगुलेटर, असफाक उल्ला खां प्राणी उद्यान, विभिन्न धार्मिक स्थलों के जीर्णोद्धार व सुन्दरीकरण समेत विभिन्न ऐतिहासिक विकास कार्य हुए हैं। पूरे प्रदेश में फोरलेन, सिक्सलेन और एक्सप्रेस वे का जाल बिछाने का कार्य भी प्रदेश सरकार कर रही है जिससे आम नागरिकों की यात्रा को सुगमता मिलेगी। 
भाजपा के नेतृत्व की प्रदेश सरकार ने पारदर्शी प्रक्रिया के साथ युवाओं को रोजगार देने का ऐतिहासिक कार्य किया है जबकि पूर्वर्ती सरकारों में परीक्षाएं तो होती थीं लेकिन नियुक्तियां कब होंगी इसकी कोई समय सीमा नहीं होती थी लेकिन अब समय पर पूरी पारदर्शिता के साथ समय पर नियुक्तियाँ हो रही हैं। उन्होनें साथ ही कहा कि विकास के मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए विपक्ष के लोग शहर के प्रमुख बाजारों के चौडीकरण किये जाने की बात कहकर आम नागरिकों में भ्रम फैलाने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं जबकि वर्तमान में सरकार की कोई ऐसी योजना नहीं है, उन्होनें कहा कि ऐसी किसी भी अफवाह पर ध्यान न दें, भारतीय जनता पार्टी के लिए राष्ट्रहित ही सर्वोपरि है और राष्ट्रहित में ही जनता का हित समाहित होता है।
कार्यक्रम की अध्यक्षता मण्डल अध्यक्ष छोटेलाल पासवान व संचालन अरुण राय ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से गिरीजेश दत्त पाण्डेय, बृजेश मणि त्रिपाठी, दिनेश जायसवाल, सुरेश तिवारी, रणविजय सिंह 'मुन्ना', प्रहलाद सिंह, रामकेवल पासवान,  कृष्ण चन्द्र वर्मा सुनीता पासवान, संतोष सिंह, अनिता पासवान, आदित्य गुप्ता, समेत बड़ी संख्या में भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 



No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।