VARANASI बुनकरों ने निकाली शांति पदयात्रा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 25 October 2020

VARANASI बुनकरों ने निकाली शांति पदयात्रा

कैलाश सिंह विकास वाराणसी


 बुनकरों ने निकाली शांति पदयात्रा 

वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ व बुनकर बिरादाना तंजीम के साझा पहल पर आज  बुनकरों ने अपने अपने क्षेत्रों से कटेहर चौकाघाट बजरडीहा मदनपुरा चौकाकाघाट मदनपुरा बड़ी बाजार जलालीपुरा । सरैयां । कोनिया । पीलीकोठी । छित्तनपुरा । खोजपुर । अगागंज । नावपुरा । डोसीपुरा । कमनगड़हा । नक्खिघाट । शककर्तालाब । आदि सभी मुहल्लों से शांति पदयात्रा निकाली। जो कि बुनकर कॉलोनी में जाकर समाप्त हुआ। अध्यक्ष राकेश कांत राय ने कहा कि सरकार हम बुनकरों की अग्नि परीक्षा न ले आज 50 दिन से ऊपर हो गए । कल बुनकर बंधुओं ने मस्जिद में दुआ ख्वानी की और  सरकार के सुद्धि बुद्धि के लिए यज्ञ  भी किया फिर भी सरकार की आंख नहीं खुल रहा है। जबकि प्रतिदिन डेढ़ सौ करोड़ से ऊपर के राजस्व की क्षति हो रही है और बुनकरों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है । कल प्रदेश बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अंसारी साहब आ रहे हैं कल से बुनकर आंदोलन की दिशा और धारा बदल जाएगी। किसी भी कीमत पर हम बुनकरों की मांगों को कुचला नहीं जा सकता। आज बनारस कलाबत्तू जरी उद्योग महासंघ  के अध्यक्ष राजेंद्र गांधी कुशवाहा ने अपना समर्थन पत्र सौंपते हुए कहा हम फ्लैट रेट बहाली के लिये  अपना समर्थन वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ को देते हैं। और उनके आंदोलन में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और प्रदेश सरकार को यह बताना चाहते हैं कि अब बनारस में पूरी तरीके से बुनकर आंदोलन के पक्ष में आग लग चुकी है । यदि जल्दी उसका समाधान नहीं निकला तो प्रदेश सरकार भी इस आग में जल जायेगी ।
   आज की शांति पदयात्रा में सभी तंजीमों के सरदार महतो साहबान और वाराणसी वस्त्र बुनकर संघ के पदाधिकारी गण मौजूद थे जिसमें प्रमुख रुप से सर्वश्री अकरम अंसारी मेहताब आलम बेलाल अहमद  शैलेश सिंह ज्वाला सिंह अजीत कुमार गुप्ता संजय प्रधान अनीशुर्रहमान मुरारी मौर्य  इशरत उस्मानी .अनिल मुंद्रा . अफ़रोज़ अंसारी . हाजी यासीन . सहित सैकड़ो बुनकर सांति यात्रा में सामिल हुए । 

 

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।