VARANSI डीएम की नेक पहल पर रेडक्रॉस सोसाइटी ने गोद लिया टीबी रोग ग्रसित व अतिकुपोषित बच्चों को - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 24 October 2020

VARANSI डीएम की नेक पहल पर रेडक्रॉस सोसाइटी ने गोद लिया टीबी रोग ग्रसित व अतिकुपोषित बच्चों को

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

डीएम की नेक पहल पर रेडक्रॉस सोसाइटी ने गोद लिया टीबी रोग ग्रसित व अतिकुपोषित बच्चों को

    जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा की नेक पहल पर रेडक्रॉस सोसाइटी ने शहरी क्षेत्र में टीबी रोग से ग्रसित 18 वर्ष से कम उम्र के 70 बच्चों व  20 अतिकुपोषित बच्चों को गोद लिया है।
  इस क्रम में स्वयं जिलाधिकारी श्री कौशल राज शर्मा की देखरेख में रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा ग्रामीण क्षेत्र सेवापुरी ब्लॉक के 258 लाल श्रेणी के अतिकुपोषित बच्चों को पूरे एक माह का "पोषण पोटली" दिया गया है।
       रेडक्रॉस सचिव डॉ संजय राय ने बताया कि जिलाधिकारी के पहल पर शुरू हुए इस नेक कार्यक्रम के तहत जनवरी 2020 से अबतक रेडक्रॉस द्वारा गोद लिए 63 टी.बी. रोग के बच्चे ठीक हो चुके हैं। इसी योजना के तहत इस माह पुनः रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा टीबी रोग से ग्रसित 70 बच्चे व आंगनबाड़ी केंद्र पर रजिस्टर्ड 20 अतिकुपोषित बच्चे गोद लिए गए हैं जिनका नियमित देखभाल करते हुए उन्हें आवश्यक दवाइयों के साथ साथ स्वास्थ्यवर्धक प्रोटीन युक्त "पोषण पोटली" की भी व्यवस्था रेडक्रॉस द्वारा की जा रही है जिसमे पूरे एक महीने के लिए गुड़, चना, मूंगफली, लाई, प्रोटीन पाउडर, बिस्कुट आदि दिया जा रहा है। ।

 आज शहरी आंगनवाड़ी केंद्र पर पहुँच कर रेडक्रॉस सचिव डॉ संजय राय, विजय शाह, वेदमूर्ति शास्त्री, सुनीता सिंह, आंगनबाड़ी कार्यकर्तियों व अन्य सदस्यों ने अतिकुपोषित 2 बच्चों के परिजनों को "पोषण पोटली" दिया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।