BASTI सीएचसी रुधौली पर हुआ मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 7 January 2021

BASTI सीएचसी रुधौली पर हुआ मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

सीएचसी रुधौली पर हुआ मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन

बस्ती रुधौली । गुरुवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुधौली पर वृहद मानसिक स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रुधौली के अधीक्षक डॉ ए.के. चौधरी एवं महर्षि वशिष्ठ मेडिकल कॉलेज बस्ती के वरिष्ठ मनोचिकित्सक डॉक्टर मलिक अकमालुद्दीन ने फीता काट के किया।
      मानसिक स्वास्थ्य शिविर में 156 मरीजों का रजिस्ट्रेशन किया गया, जिसमें 24 मानसिक अस्वस्थ, 25 व्यक्ति का उच्च रक्तचाप के तथा 35 मधुमेह  के व्यक्ति चिन्हित कर उपचार एवं परामर्श दिया गया। अधीक्षक रुधौली ने जनमानस से अपील किया कि इस तरह के कैंपों में अपनी सहभागिता बढ़ाएं और आने वाले दिनों में चिन्हित स्थानों पर कैंप फिर लगाए जाएंगे। शिवित में जिले से आये एन सी डी कार्यक्रम के प्रभारी कार्यक्रम अधिकारी आनन्द गौरव शुक्ल और राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य प्राधिकरण के साइकेट्रिक डॉ राकेश कुमार, नीलम शुक्ला, कम्युनिटी नर्स सत्यम मिश्रा, संजय पटेल आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।