लखनऊ चारबाग स्टेशन के पास पटरी से उतरी शहीद एक्सप्रेस की दो बोगियां यात्रियों में हड़कंप - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Monday, 18 January 2021

लखनऊ चारबाग स्टेशन के पास पटरी से उतरी शहीद एक्सप्रेस की दो बोगियां यात्रियों में हड़कंप


प्रत्युष गुप्ता

लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन में सोमवार सुबह अमृतसर से जयनगर जाने वाली ट्रेन संख्या 14674 शहीद एक्सप्रेस ट्रेन के दो डिब्बे डिब्बे पटरी से उतर गए। जिससे रेलवे स्टेशन में हंगामा मच गया। यात्रियों में घबराहट बढ़ गई। सूचना पर रेलवे अफसर मौके पर पहुंचे। आरपीएफ और जीआरपी ने सुरक्षा इंतजाम शुरू किया। इस दुर्घटना में अभी तक की सूचना में कोई बड़े नुकसान की सूचना नहीं है। कुछ यात्रियों घायल हुए हैं। चारबाग रेलवे स्टेशन पर ही मेडिकल सुविधाएं दे दी गई। बड़ा ट्रेन हादसा होने से टल गया।

मौसम विभाग का इन चार दिन पूरे यूपी में कड़ाके की ठंड, शीतलहर और घने कोहरे का अलर्ट

सुबह सुबह हुई ट्रेन दुर्घटना :- घटना सोमवार सुबह 7.45 बजे की है। चारबाग

रेलवे स्टेशन शहीद एक्सप्रेस पहुंची। कुछ यात्री लखनऊ उतरे और कुछ यात्री जयनगर के लिए ट्रेन में चढ़े। स्टेशन से निकलकर कुछ दूर चलते ही खम्मन पीर की मजार के पास अचानक ट्रेन की दो बोगियां पटरी से उतर गईं। ट्रेन के झटके से रुकने की वजह से सो रहे यात्रियों की नींद टूट गई और वह घबरा गए। यात्रियों और स्टेशन पर हड़कंप मच गया।

कोहरे की वजह से यूपी से गुजरने वाली कई ट्रेनेंं कैंसिल, लिस्ट देखें

स्पीड कम थी बड़ा हादसा टला :- चारबाग रेलवे स्टेशन के कंट्रोल रूम से रेलवे प्रशासन को सूचना दी गई कि दो बोगियां डी-1 और थर्ड एसी बोगी बी-5 पटरी से उतर गई हैं। रेलवे अधिकारी, आरपीएफ और जीआरपी के जवान मौके पर पहुंचे। ट्रेन की स्पीड कम थी इस वजह से बड़ा हादसा टल गया। बोगियों को पटरी पर लाने का काम किया जा रहा है।

जांच के बाद पता चलेगी हादसे की वजह :- सूत्रों के अनुसार, प्रथमदृष्टया हादसे ट्रेन को गलत ट्रेक पर ले जाने की वजह से हुआ है। जांच के बाद हादसे की असली वजह सामने आएगी


No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।