GORAKHPUR पीस अवार्ड 2020 से जितेंद्र ओझा सम्मानित - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 10 January 2021

GORAKHPUR पीस अवार्ड 2020 से जितेंद्र ओझा सम्मानित

कृपा शंकर चौधरी ब्यूरो गोरखपुर

पीस अवार्ड 2020 से जितेंद्र ओझा सम्मानित 

गोरखपुर। विश्व की उच्च स्तरीय संस्था आशा किरण समृद्धि फाउंडेशन ने जितेंद्र ओझा को ऑल इंडिया मनरेगा मजदूर यूनियन के संस्थापक अध्यक्ष / संरक्षक को ग्लोबल  हूमैनिटरियन अवार्ड 2020
शांति दूत (पीस एम्बेसडर) अवार्ड से नवाजा है । श्री ओझा के अवार्ड पाने से शुभचिन्तको में खुशी की लहर दौड़ गई और श्री ओझा ने सभी शुभचिन्तको को धन्यवाद दिया है ।
गौरतलब है कि जितेंद्र ओझा के द्वारा आंगनबाड़ी और मनरेगा से जुड़े हुए लोगों के विकास के लिए  अनवरत संघर्ष किया गया है और इसी का नतीजा है कि सैकड़े में तनख्वाह पाने वाली आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को अब कुछ सम्मानजनक धनराशि प्राप्त होने लगी है। इसके अलावा जितेंद्र ओझा के ही संघर्ष का नतीजा है कि अब मनरेगा मजदूरों को आवास योजना से जोड़ने की तैयारी चल रही है।
श्री ओझा ने बताया कि हालांकि वर्तमान में वह भारतीय जनता पार्टी में है किन्तु उनके लिए नीरीह जनता पहले मायने रखती है और गलत होने पर वह भारतीय जनता पार्टी के उच्च पदस्थ व्यक्ति से भी विरोध जताने में संकोच नहीं करते हैं। आगे की रणनीति पर उन्होंने बताया कि पूरे भारत में मनरेगा मजदूरों की मजदूरी दोगुनी कराने और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सरकारी नौकरी से नवाजे जाने पर कार्य किया जा रहा है। 

बताते चलें जितेंद्र ओझा के द्वारा गरीबों की आवाज उठाने का ही नतीजा है कि उन्हें इस अवार्ड से नवाजा गया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।