VARANASI पत्रकारिता केवल रिपोर्टिंग ही नहीं होती है बल्कि बहुत बड़ी क्रिएटिविटी होती है-डीएम - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

Tahkikat News App

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 2 January 2021

VARANASI पत्रकारिता केवल रिपोर्टिंग ही नहीं होती है बल्कि बहुत बड़ी क्रिएटिविटी होती है-डीएम

कैलाश सिंह विकास वाराणसी


पत्रकारिता केवल रिपोर्टिंग ही नहीं होती है बल्कि बहुत बड़ी क्रिएटिविटी होती है-डीएम

विचारों को एक आकार देकर लिखने की जो कला है वो सबमें नहीं होती है और क्रिएटिविटी के लिए जरूरी है कि दिमाग बिल्कुल तनाव मुक्त रहे- जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा

  वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शनिवार को सिगरा स्थित डॉ संपूर्णानंद स्पोर्ट्स स्टेडियम में 33 वें कनिष्क देव गोरावाला मीडिया क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रज्वलित कर किया गया।
       उद्धाटन अवसर जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि खेल स्वास्थ्य को ठीक रखने के साथ-साथ दैनिक दिनचर्या के तनाव को दूर करने का साधन भी है। कोरोना काल का जिक्र करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि गुजरा हुआ साल कोरोना के कारण बहुत ही कष्टकारी रहा। उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि विगत बुरे समय की स्मृतियों को भूलकर खुशियों का और तनाव को दूर करने का एक कारण आपने खेल के रूप में ढ़ूंढ़ा। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता केवल रिपोर्टिंग ही नहीं होती है बल्कि बहुत बड़ी क्रिएटिविटी होती है। विचारों को एक आकार देकर लिखने की जो कला है वो सबमें नहीं होती है और क्रिएटिविटी के लिए जरूरी है कि दिमाग बिल्कुल तनाव मुक्त रहे। कोरोना के कारण बहुत से पत्रकार बन्धु व उनके परिवार के लोग भी कष्ट सहे और नुकसान उठाये वे लोग भी यहां आयें और तनावमुक्त वातावरण में सभी मिल-जुलकर जीवन की गाड़ी को पटरी पर लायें।
        जिलाधिकारी ने सभी को शुभकामनाएं देते हुए आशा व्यक्त की कि नया साल आपके और आपके परिवारजनों के लिए अच्छा गुजरे, अच्छे अच्छे कार्य काशी में हों और उसकी जानकारी जनता तक पहुंचायें।अपनी लेखनी के माध्यम से काशी की पत्रकारिता को नयी ऊंचाइयों तक ले जायें।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।