VARANASI जिलाधिकारी तथा एसएसपी ने राजातालाब तहसील पर संपूर्ण समाधान दिवस में सुना लोगों का फरियाद - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Wednesday, 3 February 2021

VARANASI जिलाधिकारी तथा एसएसपी ने राजातालाब तहसील पर संपूर्ण समाधान दिवस में सुना लोगों का फरियाद

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

जिलाधिकारी तथा एसएसपी ने राजातालाब तहसील पर संपूर्ण समाधान दिवस में सुना लोगों का फरियाद

रोहनिया-जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित पाठक द्वारा मंगलवार को राजातालाब तहसील सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर फरियादियों की जनसुनवाई करते हुए प्रार्थना पत्रों को सम्बंधित अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण कार्यवाही एक सप्ताह में सुनिश्चित कराये जाने का निर्देश दिया।
तहसील राजातालाब के सामने हाइवे पर तहसील के मुख्य गेट के सामने से मोहनसराय तक ट्रकों को लाइन से खड़ा किये जाने से सामान्य आवगमन, तहसील में आने जाने में परेशानी के साथ साथ दुर्घटना की प्रबल संभावना बनी रहती है। इसकी समस्या के निराकरण हेतु एनएचएआई को पत्र भेजने का निर्देश दिया।
 ग्राम शिवसागर,कसवार राजा, तहसील राजातालाब में महाराजा अनन्त नारायण द्वारा  रथयात्रा मेले तथा पंचक्रोशी यात्रा के पड़ाव के रूप में सैकड़ों वर्षों से प्रयोग हेतु दे रखा है। जिसपर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कृषि विज्ञान एवं तकनीकी संकाय परिसर की स्थापना कार्यक्रम आयोजित किए जाने पर लोगों द्वारा आपत्ति दर्ज कराये जाने पर उक्त भूमि के रिकॉर्ड तथा मौके की स्थिति के अनुसार जांच करा कर 10 दिनो में रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश एडीएम प्रशासन को दिया।
 ग्राम सभा पुरे में सरकारी चक मार्ग पर रामा पटेल पुत्र मतई द्वारा अतिक्रमण करके मोके से खड़ंज उखाड़ कर फेंक देने की शिकायत 10 महीने पहले दिये गये आवेदन कोई कार्रवाई न किये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए बीडीओ सेवापुरी को मौका मुआयना करके खड़ंजा बनवाने तथा सरकारी सम्पत्ति का नुक़सान किये जाने पर कल ही सेक्रेटरी द्वारा सम्बंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया।
गंजारी, आराजी लाइन, राजातालाब सरकारी जमीन पर कब्जे की नील कमल श्रीवास्तव समाज सेविका द्वारा शिकायत पर जांच कराते हुए सम्बंधित के खिलाफ कार्रवाई कराने का निर्देश तहसीलदार को दिया।
 छितौनी कोट ग्राम के प्रार्थी राधेश्याम द्वारा आवंटन पर महीने से कब्जा दिलाने व नापी कराने के लिए भी लेखपाल द्वारा कोई कार्यवाही न किये जाने पर भड़के तथा वहां के लेखपाल दिवाकर उपाध्याय को कारण बताओ नोटिस दिये जाने/ विभागीय कार्यवाही कराने का निर्देश तहसीलदार को दिया। जक्खिनी के लेखपाल आशीष कुमार सरोज को भी कार्य में लापरवाही पर कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने का निर्देश दिया।
शिकायती प्रार्थना पत्रों में अधिकांश शिकायतें जमीनी विवादो/ भू-राजस्व से सम्बंधित प्राप्त हुई जिसके निस्तारण का निस्तारण सरकारी अभिलेखों की जांच तथा मौका मुआयना करते हुए गुणवत्ता के साथ समय से कराये जाने के कड़े निर्देश दिए।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।