रुधौली ब्लाक प्रमुख चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की करारी हार - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 11 July 2021

रुधौली ब्लाक प्रमुख चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की करारी हार

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

रुधौली ब्लाक प्रमुख चुनाव में भाजपा प्रत्याशी की करारी हार

 निर्दल प्रत्याशी अनूप चौधरी को 51 मत मिले

बस्ती रुधौली:।वर्चस्व और सम्मान की लड़ाई कर रूप ले चुका रुधौली ब्लाक प्रमुख पद का चुनाव का परिणाम एक बार फिर अठदमा स्टेट की झोली में जा गिरा। नामांकन के दिन के बाद हुए विवाद के बाद सख्त व प्रशासन ने भारी किले बंदी के बीच शनिवार को ब्लॉक प्रमुख पद के चुनाव के लिए बीडीसी सदस्यों का मतदान कराया जिसमें भाजपा को कुल 66 में से 40 मतों से करारी हार मिली।
        परिणामों के अनुसार निर्दल प्रत्याशी अनूप चौधरी को 51 मत प्राप्त हुए जबकि भाजपा प्रत्याशी रेखा चौधरी को 11 मत मिले। इसके अलावा तीन मत अवैध पाए गए जबकि छपिया वार्ड के बीडीसी सदस्य लाल जी ने अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया। 

बी फार्मा कर रहे अनूप बने रुधौली ब्लाक प्रमुख:

वर्चस्व की लड़ाई में ब्लाक प्रमुख पद पर काबिज हुए अनूप चौधरी बी फार्मा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि उनके परिवार में ब्लाक प्रमुख के पद पर यह चौथी बार कब्जा है इसके पूर्व उनके पिता स्व. शिवकुमार चौधरी दो बार पांच 5 साल के लिए ब्लॉक प्रमुख रह चुके हैं जबकि माता जानकी देवी एक बार 2 साल के लिए तथा एक बार 3 साल के लिए ब्लॉक प्रमुख रही है।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।