वृद्धाश्रम में लगाया गया कोविड टीकाकरण शिविर - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 9 July 2021

वृद्धाश्रम में लगाया गया कोविड टीकाकरण शिविर

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

वृद्धाश्रम में लगाया गया कोविड टीकाकरण शिविर

निवास कर रही सभी वृद्ध माताओं को लगाया गया टीका

वाराणसी,। जनपद में संचालित टीकाकरण महाअभियान के अंतर्गत  वृहस्पतिवार को महिला कल्याण विभाग द्वारा संचालित राजकीय वृद्ध एवं अशक्त गृह (महिला) दुर्गाकुंड में रह रहे वृद्ध माताओं हेतु कोविड टीकाकरण शिविर का आयोजन डॉ ए के पाण्डेय के नेतृत्व में किया गया। इस अवसर पर *मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ वी बी सिंह* ने कहा कि कोविड टीकाकरण के  प्रति हमारे बुजुर्गों की जागरूकता निश्चित रूप से समाज के लिए प्रेरणादायी है। इस वृद्धाश्रम की माताओं ने टीकाकरण कराकर जनसामान्य को यह संदेश दिया है कि यदि कोविड महामारी से अपने आप एवं समाज को बचाना है तो टीकाकरण कराना ही एक मात्र उपाय है। 
        टीका लगवाने वालों में 95 वर्षीय माता रामकली देवी, 80 वर्ष की सुमन, श्यामा गोस्वामी , 78 वर्ष की माता शोभा माली, 68 वर्षीय माता इन्द्रा देवी, मीनाक्षी भट्टाचार्या, 67 वर्षीय सुभ्रोतो, 66 वर्षीय कुंवारी देवी तथा विजया देवी , 63 वर्षीय माता सोनाली देवी रही । सभी वृद्ध माताओं ने  टीकाकरण कराकर  इस महाअभियान को सफल बनाने में अपनी आहूति दी। इस अवसर पर राजकीय वृद्ध एवं अशक्त गृह (महिला) के अधीक्षक देव शरण सिंह , यूनिसेफ के डी एम सी डॉ साहिद, स्मिता स्वयं सेवी संस्था सिगरा से रीतु सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।