लखनऊ - सरकार के कारनामों का खुलासा अब शुरू हुआ - राष्ट्रीय लोकदल - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 1 December 2018

लखनऊ - सरकार के कारनामों का खुलासा अब शुरू हुआ - राष्ट्रीय लोकदल

 चीफ रिपोटर UP - चन्द्र मोहन तिवारी 

राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश उपाध्यक्ष वसीम हैदर ने कहा कि प्रदेश सरकार के कारनामों का खुलासा अब शुरू हुआ है और इनवेस्टर्स समिटि में केवल फूलों की सजावट पर लगभग ढाई करोड़ का खर्च दिखाया गया जबकि वास्तविक खर्च केवल 65 लाख का है शेष लगभग डेढ करोड घोटाले की भेंट चढ गया। यह कारनामा केवल बानगी के रूप में देखा जा सकता है क्योंकि फूलों की सजावट के अतिरिक्त प्रचार, प्रबन्धन के साथ साथ आये हुये मेहमानों के ठहराव एवं उनकी सेवा पर भी करोड़ों का खर्च किया गया है।
  
 
हैदर ने कहा कि जब फूलों की सजावट में डेढ करोड का घोटाला हो सकता है तो अन्य मदों पर घोटाले का अनुमान लगाना मुष्किल है क्योंकि हजारों कोटेशन बंद हो चुकी फर्मों के लगाकर अपनी चहेती फर्मो को आर्डर दिये गये थे। यह भी हो सकता है कि किसी मद पर कोई खर्च न हुआ हो और करोडों के बिल यूं ही पास हो गये हो। सरकार का ध्यान केवल उत्तर प्रदेश की राजधानी में अपनी शान शौकत दिखाना था क्योंकि राजधानी की रोशनी प्रदेश के कोने कोने तक जाती है। इस दिखावे में करोडो रूपये के घोटाले की बूआ रही है।
रालोद प्रदेश उपाध्यक्ष ने केन्द्र सरकार से मांग करते हुये कहा कि इन्वेस्टर्स समिटि में किये गये प्रचार और प्रबन्धन एवं अन्य मदों पर किये गये सम्पूर्ण खर्च की जांच सी0वी0आई0 से करायी जाये  एवं सम्पूर्ण खर्च को सार्वजनिक पटल पर स्पष्ट किया जाय ताकि सरकार की पारदर्षिता सामने आ सके और दूध का दूध और पानी का पानी हो सके।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।