GONDAपराली जलाने पर किसान के ऊपर मुकदमा दर्ज - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Sunday, 1 November 2020

GONDAपराली जलाने पर किसान के ऊपर मुकदमा दर्ज

राकेश सिंह गोण्डा 

 पराली जलाने पर किसान के ऊपर मुकदमा दर्ज

गोण्डा। जिले के इटियाथोक थानाक्षेत्र के एक गाँव में अपने खेत में पराली जलाने पर एक व्यक्ति के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत किया है।

यह जानकारी देते हुये प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार दूबे ने बताया कि,शासन का सख्त निर्देश है कि,कोई भी व्यक्ति पराली न जलाये।पराली जलाने उत्पन्न प्रदूषण से पर्यावरण को नुकसान पहुंचता है।उन्होंने कहा कि,थानाक्षेत्र के बेलवा कर्मडीह में हल्का लेखपाल हितेश कुमार तिवारी ने साबिर पुत्र इरशाद के विरुद्ध पराली जलाने की शिकायत की थी।जिस पर जांच में पराली जलाये जाने की पुष्टि होने पर साबिर के विरुद्ध संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया गया है।उन्होंने बताया कि इस तरह की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।