BASTI युवा घेरा के रूप में समाजवादियों ने मनाया स्वामी विवेकानंद का जन्मदिन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 14 January 2021

BASTI युवा घेरा के रूप में समाजवादियों ने मनाया स्वामी विवेकानंद का जन्मदिन

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

युवा घेरा के रूप में समाजवादियों ने मनाया स्वामी विवेकानंद का जन्मदिन

बस्ती रुधौली।सोमवार को युवाओं के आदर्श स्वामी विवेकानंद की जयंती को राष्ट्रीय युवा दिवस के रूप में मनाया गया। इस दौरान समाजवादी कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के निर्देश पर युवा घेरा कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें समाजवादी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए समाजवादी शासनकाल को युवाओं के लिए सबसे बेहतर शासन काल बताया गया।
       कार्यक्रमों में विवेकानंद जी के आध्यात्म, राष्ट्रवाद, गरीब वंचितों के प्रति त्याग व पूरे विश्व मे ज्ञान/संस्कृति एवं गौरव के विशेष योगदान और उनके कृतित्व पर चर्चा किया गया तथा वर्तमान सरकार को युवा विरोधी बताते हुए नवजवानों में महँगी होती शिक्षा,वेरोजगार की समस्या, युवा विरोधी कार्यो पर चर्चा किया गया।
     इस दौरान समाजवादी पार्टी को रुधौली नगर अध्यक्ष समीउल्लाह खान एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य सोमिल सिंह श्रीनेत ने क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों एवं प्रमुख चौराहों पर मौजूद युवाओं के बीच में कहा कि अखिलेश यादव के मुख्यमंत्रित्व काल मे युवावों के लिये रोजगार के तमाम अवसर सृजित किये गये थे। छात्रों की राजनीति में रुचि बढ़ाने के लिए छात्र संघों पर पाबंदिया हटा कर उन्हें राजनिति की नर्सरी के रूप में एक अवसर प्रदान किये और भी बहुत सारी समाजवादी शासन काल की उपलब्धियों पर चर्चा किया गया।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।