BASTI बिना दाग के तीन पदों की जिम्मेदारी निभाने वाले ग्राम विकास अधिकारी को मिली भावभीनी विदाई - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

Tahkikat News App

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 12 January 2021

BASTI बिना दाग के तीन पदों की जिम्मेदारी निभाने वाले ग्राम विकास अधिकारी को मिली भावभीनी विदाई

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

बिना दाग के तीन पदों की जिम्मेदारी निभाने वाले ग्राम विकास अधिकारी को मिली भावभीनी विदाई

साथी की विदाई गमगीन हुआ विकासखंड परिवार 

बस्ती रुधौली। ऐसा बहुत कम ही देखा जाता है कि किसी सरकारी कार्यालय पर किसी कर्मचारी की सेवानिवृत्ति की विदाई में वहां उपस्थित सभी कर्मियों की आंखें नम हो, लेकिन सोमवार को यह नजारा रुधौली विकास खंड कार्यालय पर था। जहां सेवानिवृत्त एडीओ आईएसबी सियाराम चौधरी के विदाई समारोह में खंड विकास अधिकारी से लेकर वहां मौजूद सभी कर्मियों की आंखें थोड़ी देर के लिए नम हुई। 
      इसके पूर्व एडीओ कृषि प्रेम नारायण मिश्रा के अगुवाई में कार्यक्रम की शुरुआत सेवानिवृत्त एडिओ सियाराम चौधरी को माल्यार्पण करके किया गया। इसके बाद खंड विकास अधिकारी विमला चौधरी एवं विकासखंड के कर्मचारियों की ओर से कई उपहार उन्हें दिए गए।रिटायर हुए एडीओ को रुधौली विकासखंड पर तैनाती वर्ष 2007 में ग्राम विकास अधिकारी के पद पर मिली थे, इसके बाद वर्ष 2017 में उनकी पदोन्नति एडीओ के पद पर हुई, जिसके बाद 22 फरवरी 2019 से तीन सितंबर 2020 तक उन्हें प्रभारी बीडीओ के चार्ज पर भी रखा गया।
      उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए खंड विकास अधिकारी ने कहा कि सेवानिवृत्ति प्रक्रिया है जिसे हर कार्यरत कर्मचारियों को एक न एक दिन गुजारना है लेकिन इसका तात्पर्य यह नहीं कि आपको विकासखंड के जिम्मेदारियों से मुक्त किया जाता है, इतने वर्षों की सेवा के अनुभव के आधार पर जब भी आवश्यकता होगी, मार्गदर्शन लिया जाता रहेगा। इस दौरान एडीओ पंचायत दयाराम, एडीओ समाज कल्याण प्रीति यादव, एमआई देव नाथ शुक्ला, संतोष यादव, विजय यादव आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।