BASTI अपने ही परिसर में बन रहे सामुदायिक शौचालय पर बीडीओ की नजर टेढ़ी - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 12 January 2021

BASTI अपने ही परिसर में बन रहे सामुदायिक शौचालय पर बीडीओ की नजर टेढ़ी

मोहित गुप्ता बस्ती रूधौली

अपने ही परिसर में बन रहे सामुदायिक शौचालय पर बीडीओ की नजर टेढ़ी

मानक के विपरीत काम होता देख रुकवाया निर्माण कार्य 

बस्ती रुधौली। यू तो सरकारी विभागों द्वारा कराए जाने वाले निर्माण कार्य वैसे ही मानक की अनदेखी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन क्या हो जब उसी विभाग के पैसे से उसी के परिसर में मानक के विपरीत कार्य हो रहा हो? कुछ ऐसा ही दृश्य था रुधौली विकासखंड परिसर में बन रहे सामुदायिक शौचालय का जहा निर्माण कार्य में मानकों की अनदेखी होता देख महिला बीडीओ ने ठेकेदार को तुरंत निर्माण रोकने को कहा तथा गुणवत्ता में सुधार के लिए निर्देशित किया।
      बताते चलें कि रुधौली विकास खंड कार्यालय परिसर में आम लोगों के उपयोग हेतु चार कक्ष का सामुदायिक शौचालय बनाया जा रहा है। इसकी कुल लागत लगभग आठ लाख की आंकी गई है। निर्माण कार्य शुरू हो चुका है। सोमवार को परिसर का भ्रमण करते हुए खंड विकास अधिकारी विमला चौधरी मौके पर जा पहुंची, जहां शौचालय की नींव के मसालों की गुणवत्ता तथा निर्माण में प्रयोग होने वाले ईटों की गुणवत्ता को लेकर आपत्ति जताई एवं तुरंत ही निर्माण कार्य रोकने को कहा, साथ ही गुणवत्ता में सुधार के लिए निर्देशित करते हुए लापरवाही बरतने पर संबंधित जिम्मेदारों पर कार्रवाई की चेतावनी भी दे डाली।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।