आजमगढ़: किसान कल्याण मिशन योजना के अंतर्गत स्थानीय ब्लाक परिसर में किसान गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का किया गया अयोजन - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Thursday, 21 January 2021

आजमगढ़: किसान कल्याण मिशन योजना के अंतर्गत स्थानीय ब्लाक परिसर में किसान गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का किया गया अयोजन

उपेन्द्र पाण्डेय आजमगढ़

किसान कल्याण मिशन योजना के अंतर्गत स्थानीय ब्लाक परिसर में किसान गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का किया गया अयोजन    

आजमगढ़, अतरौलिया। किसान कल्याण मिशन योजना के अंतर्गत स्थानीय ब्लाक परिसर में किसान गोष्ठी एवं प्रदर्शनी का अयोजन किया गया । जिसकी अध्यक्षता क्षेत्र पंचायत सदस्य हरिभान पांडे ने किया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भाजपा विधानसभा प्रभारी  बाल्मीकि तिवारी एवं विशिष्ट अतिथि क्षेत्रीय पंचायत प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रमाकांत मिश्रा एवं उप कृषि निदेशक डॉ उमेश कुमार गुप्ता रहे। कार्यक्रम का संचालन राधेश्याम यादव ने किया। कार्यक्रम  की शुरुआत  मे मुख्य अतिथि द्वारा लगाए गए विभिन्न विभागों के स्टॉल का निरीक्षण किया। इस दौरान कृषि विभाग द्वारा लगाए गए स्टाल पर  उप कृषि निदेशक द्वारा लोगों को  जानकारी दी गई । कार्यक्रम में बोलते हुए रमाकांत मिश्रा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री किसानों के हित के लिए सर्वथा तत्पर हैं इस तरह के आयोजन से किसानों को जागरूक करके जहां उनके आमदनी दोगुनी करने की तैयारी है तो वहीं पर किसानों को तकनीकी खेती करने का भी अनुभव प्राप्त हो सकेगा। किसान जब  सुखी होगा तो देश भी सुखी होगा। इस दौरान उन्होंने पूर्ववर्ती सरकारों पर किसानों के साथ धोखा देने का आरोप भी लगाया। उप कृषि निदेशक डॉ उमेश कुमार गुप्ता ने बैठक को संबोधित करते हुए बताया कि भारत सरकार एवं राज्य सरकार द्वारा अनेक योजनाएं किसानों के कल्याण से संबंधित चलाई जा रही हैं। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि परिवार में पति पत्नी मे एक ही को किसान सम्मान निधि योजना का लाभ लेना है। बहुत सारे लोग पत्नी दोनों इस योजना का लाभ ले रहे हैं या भूमिहीन भी इस योजना का लाभ ले रहे हैं ऐसे लोग स्वेच्छा से अब तक प्राप्त की गई किसान सम्मान निधि को वापस कर दें अन्यथा उनसे वापस कराई जाएगी। 

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।