वोटर लिस्ट में फर्जीवाड़े की शिकायत मिली,संबंधित कर्मचारियों पर कार्यवाही की मांग - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 23 January 2021

वोटर लिस्ट में फर्जीवाड़े की शिकायत मिली,संबंधित कर्मचारियों पर कार्यवाही की मांग

राजित राम यादव बस्ती

वोटर लिस्ट में फर्जीवाड़े की शिकायत मिली,संबंधित कर्मचारियों पर कार्यवाही की मांग

बस्ती में बड़े पैमाने पर वोटर लिस्ट में फर्जीवाड़े की शिकायत मिली है, डीएम कार्यालय पहुँचे सैकड़ो की संख्या में ग्रामीणों ने संबंधित कर्मचारियों पर कार्यवाही की मांग की है।
ग्राम पंचायत चुनाव की आहट के बीच वोटरों को अपने पाले में करने के साथ साथ वोटर लिस्ट में हेर फेर की कोशिश तेज हो गई है। चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी चुनाव जीतने के लिए हर हथकंडे अपना रहे हैं। अपने विरोधियों के वोटरों का नाम वोटर लिस्ट से कटवाने के साथ साथ अपने हितैषियों का नाम दर्ज करवाने के लिए संबंधित सरकारी कर्मचारियों का सहयोग लिया जा रहा है।
कुछ इसी तरह का मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से जहाँ पर हर्रैया तहसील के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत दुबौलिया के सैकड़ो मतदाताओं का नाम बीएलओ और सुपरवाइजर की मिलीभगत से संशोधन का हवाला देते हुए काट दिया गया और उनकी जगह  मौजूदा प्रधान अनिल सिंह, उनके परिवार और हितैषियों का नाम जोड़ दिया गया है। दिलचस्प बात ये भी है कि वोटर लिस्ट से ऐसे लोगों का भी नाम काट दिया गया जो पिछली बार चुनाव लड़ चुके हैं और ऐसे लोगों का नाम जोड़ा जा रहा है जिसमे या तो प्रधान अनिल सिंह के परिवार के हैं या तो अज्ञात हैं। कई जगह तो एक ही नाम कई बार दोहराया गया है।
इस पूरे फर्जीवाड़े और गैरकानूनी काम मे बीएलओ और सुपरवाइजर ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए सैकड़ो लोगों को मताधिकार से वंचित करने और अपने माई बाप को खुश करने की पूरी कोशिश की लेकिन ऐन वक्त पर लोगों को इस का पता चल गया। शुक्रवार को सैकड़ो की संख्या में पहुँचे ग्रामीणों ने जिलाधिकारी बस्ती को शिकायती पत्र देकर संबंधित कर्मचारियों पर कार्यवाही के साथ ही उक्त वोटर लिस्ट से फर्जी लोगों का नाम हटाने की मांग की


No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।