KUSHINAGAR गन्ना भुगतान व पर्ची की समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष, किसान मोर्चा जिला गन्ना अधिकारी से की मुलाकात - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 9 January 2021

KUSHINAGAR गन्ना भुगतान व पर्ची की समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष, किसान मोर्चा जिला गन्ना अधिकारी से की मुलाकात

इश्वर चन्द्र पटेल कुशीनगर

गन्ना भुगतान व पर्ची की समस्याओं को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष, किसान मोर्चा जिला गन्ना अधिकारी से की मुलाकात 


 कुशीनगर।       वेटरनस एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष किसान मोर्चा व भाकियू (अम्बावता) के जिलाध्यक्ष, कुशीनगर रामचन्द्र सिंह ने जिला गन्ना अधिकारी वेद प्रकाश सिंह से आज मुलाकात किये और जनपद में किसानों के गन्ने का भुगतान व पर्ची की समस्याओं के ऊपर वार्ता किया गया। राष्ट्रीय अध्यक्ष, किसान मोर्चा सिंह ने जिला गन्ना अधिकारी को बताया कि जनपद में किसानों की पर्ची की समस्या आ रही है उसकों जल्द से जल्द दूर किया जाय ताकि किसानों को पर्ची समय से मिले और किसान अपना गन्ना मिल तक पहुंचा सके। आगे राष्ट्रीय अध्यक्ष, किसान मोर्चा श्री सिंह ने जिला गन्ना अधिकारी को बताया कि कप्तानगंज चीनी मिल का भुगतान पेराई सत्र 2019-20 का बाकी है जिसके वजह से किसान परेशान है तो उन्होंने बताया कि            पिछला भुगतान 1342.81 लाख रूपये बाकी है उसमे से बहुँत ही जल्द पांच करोड़ रूपये भुगतान मिल द्वारा किया जायेगा। पेराई सत्र सत्र 2020-21 के भुगतान के विषय में जिला गन्ना अधिकारी द्वारा बताया गया कि जनपद में 30.17 प्रतिशत भुगतान मिलों द्वारा किया गया है जिसमे खड्डा चीनी मिल द्वारा 11 दिसम्बर 2020, रामकोला (पंजाब) 21 नवम्बर 2020, सेवरहीं 08 दिसम्बर 2020, ढाढा बुजुर्ग (हाटा)           11 दिसम्बर 2020 तक। कप्तानगंज चीनी मिल द्वारा नये पेराई सत्र का भुगतान नही किया गया जिसका प्रमुख कारण है पुराना भुगतान होने के बाद नया भुगतान शुरू किया जाएगा। राष्ट्रीय अध्यक्ष किसान मोर्चा व भाकियू (अम्बावता) के जिलाध्यक्ष, कुशीनगर रामचन्द्र सिंह ने जिला गन्ना अधिकारी को बताया की किसानों के गन्ने का भुगतान जो सरकार द्वारा 14 दिन में कराने का आदेश है उसका पालन जनपद की हर एक चीनी मिलों द्वारा किया जाय यदि इसमें किसी प्रकार की लापरवाही किया गया तो हमारा संगठन सड़क पर आने के लिये मजबूर होगा जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।