VARANSI जिलाधिकारी ने कोविड वैक्सीन के वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन की तैयारियों की कि समीक्षा - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

Tahkikat News App

आज की बड़ी ख़बर

Tuesday, 5 January 2021

VARANSI जिलाधिकारी ने कोविड वैक्सीन के वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन की तैयारियों की कि समीक्षा

कैलाश सिंह विकास वाराणसी

जिलाधिकारी ने कोविड वैक्सीन के वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन की तैयारियों की कि समीक्षा

एक भी कर्मचारी का डाटा छूटा तो जिम्मेदारी तय करते हुए सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी-डीएम

 वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सोमवार को कैम्प कार्यालय सभागार में कोविड-19 जिला टास्क फोर्स की बैठक की। जिसमें उन्होंने कोविड वैक्सीन के वैक्सीनेशन के लिए ड्राई रन की तैयारियों की समीक्षा की। वैक्सीन के स्टोरेज से लेकर वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन लगाने तक का वास्तविक रिहर्सल कल मंगलवार को किया जायेगा।
        जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि पं0दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल पाण्डेयपुर में जिले का एक रीजनल वैक्सीन स्टोरेज बनाया गया है। जहां पर वैक्सीन को स्टोर किया जायेगा और यहां से वैक्सीनेशन सेंटर पर वैक्सीन कोल्ड चेन के साथ भेजी जायेगी। जिले की 6 वैक्सीनेशन सेंटर 3 शहरी व 3 ग्रामीण पर वैक्सीन पुलिस सुरक्षा में भेजी जायेगी। पुलिस की सुरक्षा में वैक्सीन स्टोरेज से लेकर वैक्सीनेशन की पूरी प्रक्रिया होगा। वैक्सीनेशन टीम सेंटर्स पर 9:15 पर पहुंच जायेगी और सेंटर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के पश्चात् प्रात: 10 से वैक्सीनेशन का कार्य प्रारम्भ किया जायेगा। वैक्सीनेशन के लिए जिन-जिन विभागों ने डाटा उपलब्ध नहीं कराया है या अधूरा डाटा दिया है, वे आज ही डाटा फीडिंग कराने के लिए उपलब्ध करायें वर्ना एक भी कर्मचारी का डाटा छूटा तो जिम्मेदारी तय करते हुए सम्बंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। पुलिस विभाग द्वारा 6929 लोगों का डाटा उपलब्ध करा दिया गया है। जिलाधिकारी ने सभी केंद्रीय व राज्य के विभागों के मैनुअल डाटा आज ही मंगाने का निर्देश सीएमओ को दिया।डीटीओ को जिले के समस्त प्राइवेट अस्पतालों से आज ही डाटा उपलब्ध कराने का निर्देश देते हुए कहा कि जो अस्पताल डाटा उपलब्ध नहीं कराते, तो उनको बंद कराने की कार्यवाही की जाय और उन डाक्टरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा कर गिरफ्तार किया जाय।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।