भारतीय जनता पार्टी की हुई प्रदेश पदाधिकारी बैठक - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Friday, 5 February 2021

भारतीय जनता पार्टी की हुई प्रदेश पदाधिकारी बैठक

लखनऊ ब्यूरो

भारतीय जनता पार्टी की हुई प्रदेश पदाधिकारी बैठक

लखनऊ 04 फरवरी 2021, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में आज पार्टी के प्रदेश पदाधिकारियों, क्षेत्रीय अध्यक्षों व जिला प्रभारियों की वर्चुअल बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल जी सहित पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष व जिला प्रभारी सम्मिलित हुए। बैठक में पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री अमर पाल मौर्य ने आम बजट को लेकर धन्यवाद प्रस्ताव रखा जिसे ध्वनि मत से पारित किया गया। प्रस्ताव में कोविड की वैश्विक आपदा के बीच जनहितैषी आम बजट जिसमें स्वास्थ्य, सुविधा, जल जीवन मिशन रोजगार, किसानों की आय को दोगुना करने का संकल्प तथा गरीबों को समर्पित ऐतिहासिक बजट के लिए यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल एवं दूरदर्शी नेतृत्व का धन्यवाद प्रस्ताव पारित कर अभिनंदन किया गया।
पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के कुशल नेतृत्व व मार्गदर्शन में कोविड की वैश्विक आपदा से उबरने के लिए भारत में किये गए प्रयासों की पूरे विश्व में सराहना हो रही है। आज देश कोरोना संक्रमण के दौर से निकलकर विकास की नई इबारत लिखने के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में दृढ़ता से खड़ा है। उन्होंने कहा कि आमबजट समाज के सभी वर्गों को समृद्ध और सशक्त करने वाला हैं। गांव, गरीब, किसान, व्यापारी, युवाओं और महिलाओं सहित समाज के सभी वर्गो के हितों को ध्यान में रखते हुए पेश किये गए ऐतिहासिक बजट के लिए माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का अभिनंदन करता हूँ।
उन्होंने कहा कि किसानों की आय दुगनी हो उनके उपज का सही मूल्य मिले, उन्हें अपनी फसल बेचने में कठिनाई न हो, आढ़तियो तथा बिचैलियों की भेंट न चढें इसको लेकर केन्द्र सरकार लगातार सुधारवादी कदम उठा रही है। किसान सम्मान निधि के माध्यम से देश के करोड़ों किसानों को सालाना छह हजार की सम्मान राशि देने का ऐतिहासिक निर्णय मोदी सरकार की किसान हितैषी नीतियों का परिचायक है। उन्होंने कहा कि आमबजट 2021-22 में नए दशक के आत्मनिर्भर भारत की प्रगति की झलक दिखाई देती है। यह बजट ग्रामीण विकास, किसान कल्याण व कृषि संरचना की सुदृढ़ता और स्वास्थ्य ढांचे की मजबूती के साथ-साथ देश में गांव, गरीब, किसान, युवाओं, महिलाओं सहित सभी वर्गों के जीवन में बेहतरी लाने वाला है।
बैठक में पार्टी के प्रदेश महामंत्री (संगठन) श्री सुनील बंसल ने आगामी कार्यक्रमों पर चर्चा की। बैठक में निर्णय लिया गया कि कल 5 फरवरी से 14 फरवरी तक क्षेत्र, जिला व मण्डल स्तर तक बैठकें कर व सामाजिक संगठनों, व्यापार मंडलों, औद्योगिक एवं व्यवसायिक क्षेत्र के संस्थानों के साथ चर्चा गोष्ठी आदि के कार्यक्रम आयोजित कर बजट के समर्थन में धन्यवाद प्रस्ताव पारित कर माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का अभिनंदन व्यक्त कर प्रस्ताव भेजा जायेगा।
6 व 7 फरवरी को प्रदेश के प्रमुख केन्द्रों पर तथा 13 व 14 फरवरी को शेष सभी जिला केन्द्रों पर पार्टी द्वारा पत्रकार वार्ता एवं गोष्ठी आयोजित की जायेगी। जिन्हें केन्द्रीय मंत्री, राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रभारी मंत्रीगण, प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय अध्यक्ष व सांसदों सहित अन्य प्रमुख नेता संबोधित करेंगे। बजट की मुख्य बातों तथा इससे सम्बधित विभिन्न कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया के माध्यम से भी किया जाएगा। कार्यक्रमों का समन्वय पार्टी के प्रदेश महामंत्री श्री गोविन्द नारायण शुक्ल व श्री अमर पाल मौर्य करेंगे।

No comments:

Post a Comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।