GONDA बेसिक शिक्षा विभाग में स्वेटर खरीद में बीएसए जांच के घेरे में - तहकीकात न्यूज़ | Tahkikat News |National

आज की बड़ी ख़बर

Saturday, 6 February 2021

GONDA बेसिक शिक्षा विभाग में स्वेटर खरीद में बीएसए जांच के घेरे में

राकेश सिंह गोण्डा 

बेसिक शिक्षा विभाग में स्वेटर खरीद में बीएसए जांच के घेरे में

जनपद के बेसिक शिक्षा विभाग में भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलना व इसकी पुष्टि होना जैसे अब आम बात सी हो गयी है।
लगातार सवालों के घेरे में आने वाले इस विभाग के आला अधिकारी पर अब कैसरगंज सांसद द्वारा अनियमितता करने का आरोप लगाया गया है।बेसिक शिक्षा विभाग में स्वेटर खरीद में बीएसए डॉक्टर इंद्रजीत प्रजापति द्वारा गड़बड़ी करने की शिकायत सांसद बृजभूषण शरण सिंह द्वारा की गई थी।
भ्रष्टाचार के खिलाफ लगातार एक्शन ले रहे जिलाधकारी मार्कण्डेय शाही ने शिकायत को संज्ञान में लेते हुए बीएसए पर जांच बैठा दी।डीएम ने शिकायत की जांच के लिए एडीएम राकेश सिंह को जांच अधिकारी नामित किया है।
विदित हो कि बीते दिनों खंड शिक्षा अधिकारी वजीरगंज को अध्यापकों के अंतर्जनपदीय स्थांतरण में रिलीविंग के नाम पर घूसखोरी के खुलासे पर शासन स्तर से निलंबित किया गया था।
उक्त प्रकरण में भी जिलाधिकारी को बीएसए की भूमिका संदिग्ध लगी थी जिसके लिए तीन सदस्यीय जाँचटीम बनाकर जांच कराई जा रही थी।
अभी पहली जांच रिपोर्ट आई भी नही कि बीएसए के खिलाफ कैसरगंज सांसद द्वारा एक और शिकायत की गई।जिसकी जांच जिलाधकारी द्वारा कराई जा रही है।

No comments:

Post a comment

तहकीकात डिजिटल मीडिया को भारत के ग्रामीण एवं अन्य पिछड़े क्षेत्रों में समाज के अंतिम पंक्ति में जीवन यापन कर रहे लोगों को एक मंच प्रदान करने के लिए निर्माण किया गया है ,जिसके माध्यम से समाज के शोषित ,वंचित ,गरीब,पिछड़े लोगों के साथ किसान ,व्यापारी ,प्रतिनिधि ,प्रतिभावान व्यक्तियों एवं विदेश में रह रहे लोगों को ग्राम पंचायत की कालम के माध्यम से एक साथ जोड़कर उन्हें एक विश्वसनीय मंच प्रदान किया जायेगा एवं उनकी आवाज को बुलंद किया जायेगा।